यूजीसी नेट एग्जाम में भाग ले रहे अभ्यर्थी इन बातों का रखें ध्यान

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट 2023 दिसंबर सेशन की परीक्षा कल से शुरू की जा रही है। एग्जाम का आयोजन 22 दिसंबर 2023 तक किया जा रहा है। इस एग्जाम में जो उम्मीदवार भाग लेने जा रहे हैं उनके लिए एग्जाम गाइडलाइंस का पालन करना अहम है। किसी भी नियम के उल्लंघन पर आपको परीक्षा देने से वंचित किया जा सकता है।

हम यहां यूजीसी नेट एग्जाम गाइडलाइंस से जुड़े कुछ महत्वपूर्ण बिंदु बता रहे हैं, आप इन नियमों को पढ़कर फॉलो करें जिससे आपको एग्जाम डे पर किसी भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

UGC NET Exam guideline: एग्जाम समय का रखें विशेष ध्यान

यूजीसी नेट एग्जाम का आयोजन दो शिफ्ट में करवाया जायेगा। पहली शिफ्ट की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक एवं दूसरी शिफ्ट की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक आयोजित की जाएगी। अभ्यर्थी इस एग्जाम को ध्यान में रखते हुए एग्जाम सेंटर पर 1 घंटे पहले अपनी उपस्थिति अवश्य सुनिश्चित करें। तय समय के बाद पहुंचने पर आपको एग्जाम सेंटर पर एंट्री नहीं दी जाएगी।

एडमिट कार्ड की प्रति एवं पहचान पत्र अवश्य रख लें साथ

एग्जाम सेंटर पर जाने से पहले अभ्यर्थी एडमिट कार्ड की प्रति एवं एक वैलिड पहचान पत्र जैसे- आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस आदि अनिवार्य रूप से साथ लेकर जाएं, बिना प्रवेश पत्र पहचान पत्र के आपको परीक्षा हॉल में नहीं घुसने दिया जाएगा।

कुछ अन्य महत्वपूर्ण नियम

  • अभ्यर्थी एग्जाम डे पर सैनिटाइजर और पानी की ट्रांसपैरेंट बोतल ले जा सकते हैं।
  • अभ्यर्थी एग्जाम हॉल में किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट न लेकर जाएं।
  • अभ्यर्थी अपनी पासपोर्ट फोटो को भी अपने साथ लेकर जाएं ताकि वेरिफिकेशन के समय आपको किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े।
  • अपने साथ एडमिट कार्ड के अलावा नकल संबंधी किसी भी प्रकार के कागजात साथ लेकर न जाएं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com