यूजर्स की ये गलतियां स्मार्टफोन को बना सकती जानलेवा,पूरी  खबर आपको हिला कर रख देगी..

दुनिया में स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल काफी बढ़ चुका है, ज्यादा से ज्यादा लोग इन फोन्स का इस्तेमाल करते है। साथ ही यह फोन्स लोगों की जिंदगी का अहम हिस्सा भी बन चुका है और साथ ही लोग इन फोन्स पर कई सारे काम करते है।

लेकिन हर चीज के फायदे भी है और नुकसान भी है। इन स्मार्टफोन्स में कई ऐसी चीजें है, जो कि इन फोन्स को घातक बना सकती है। आज हम आपको बताएंगे उन गलतियों के बारे में जो कि फोन को जानलेवा बना सकते है…..

ज्यादातर लोग स्मार्टफोन के चार्जर के खारब होने के बाद लोकल चार्जर का इस्तेमाल करते है। ऐसा करने से फोन को काफी नुकसान पहुंचता है और लोगों को ऐसा करना बंद कर देना चाहिए।

लोकल चार्जर का इस्तेमाल करने से फोन की बैटरी और परफॉर्मेंस पर काफी गलत असर पहुंचता है। साथ ही ऐसे में फोन की बैटरी के फटने का खतरा भी होता है। 

स्मार्टफोन के साथ सोना है खतरनाक 

स्मार्टफोन के साथ सोना या फोन को तकिए के नीचे रखना काफी खतरनाक साबित हो सकता है। क्योंकि डॉक्टर्स का मानना है कि इन फोन्स में से रेडिएशन निकलती है, जिसकी वजह से यूजर्स के दिमाग पर गलत असर करता है। इसकी वजह से यूजर्स को अच्छी नींद भी नहीं आती है। 

शर्ट की पॉकेट में नहीं रखना चाहिए फोन

इस मुद्दे पर काफी जगह बहस छिड़ी हुई है। लेकिन डॉक्टर्स का मानना है कि स्मार्टफोन्स को शर्ट की पॉकेट में नहीं रखनी चाहिए क्योंकि इसमें से रेडिएशन निकलती है। जिसकी वजह से यूजर्स की हैल्थ पर काफी बुरा असर पड़ता है। 

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com