यह लाभ होता है, शिवलिंग पर रोज घी चढ़ाने से…

हिन्दू धर्म के अनुयायी ज्यादातर लोग सुबह शाम घर में पूजा करते हैं और अपने घरों में घी का दीपक जलाते हैं. कहते हैं ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है और इसी के साथ घर की पवित्रता बनी रहती है.

अब ऐसे में पूजा पाठ से दौरान दिपक जलाने के लिए घी को अहमियत दी जाती है व पूजा में घी का स्थान महत्वपूर्ण माना जाता है. कहते हैं पूजा में घी का दीपक जलाने का भी विशेष महत्व है. इसी के साथ ऐसी मान्यता भी है कि भगवान को घी अर्पित करने से स्वास्थ्य लाभ मिलने के साथ ही धन लाभ भी मिलता है. घी के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहें हैं जिनको करने से फायदा होता है.

शास्त्रों में ऐसा माना जाता है कि अगर बुरे समय को दूर करना है तो इसके लिए घर में नियमित शाम कोे घी का दीपक केशर डालकर जलाएं, ऐसा करने से घर के वातावरण से नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है व घर में सकारात्मक ऊर्जा फैलती है. इसी के साथ ही घर को लगी बुरी नजर भी दूर हो जाती है और वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानी को दूर करने के लिये रोज रात को सोने से पहले घर में जिस जगह पर बर्तन धोये जाते हैं, उस जगह पर घी का एक दीपक लगाएं.ऐसा करने से रिश्तो में आ रही परेशानी का अन्त हो सकता है और अगर कोई शारीरिक रूप से कमजोरी महसूस करता हो तो उसे रोज शिवलिंग पर घी अर्पित करना चाहिए. ऐसे करने पर शारीरिक बल में वृद्धी होती है और इसी के साथ खाने में घी का उपयोग करने से भी लाभ होता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com