मौसम ने फिर बदला मिजाज, पहाड़ों सहित इन सात राज्यों में बढ़ेगी ठंड

देश की राजधानी दिल्ली के मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है। दिल्ली एनसीआर में बुधवार को बारिश के साथ दिन की शुरुआत हुई। एनसीआर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई, वहीं कुछ इलाकों में रिमझिम बारिश हुई। इसी के साथ मौसम विभाग ने सात राज्यों में मौसम बदलने की आशंका भी जताई है।

सुबह से ही दिल्ली के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इसके चलते ठंड बढ़ गई है, हालांकि बारिश के बाद भी कोहरा बना हुआ है। इस बारे में मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में बदलाव होगा और अगले 24 घंटे के दौरान अधिकांश क्षेत्रों में आसमान साफ हो जाएगा।

पश्चिमी विक्षोभ के कारण 7-8 फरवरी को शहर में बारिश के आसार हैं। इससे तापमान में हल्की गिरावट आएगी। मौसम विभाग के अनुसार, 6 फरवरी से पहाड़ों सहित देश के कई हिस्सों में मौसम में बदलाव आने की संभावना है। मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली NCR सहित जम्मू कश्मीर, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, झारखंड, उत्तराखंड, मप्र, दक्षिण भारत में मौसम करवट ले सकता है। ऐसे में कई राज्यों में तेज ठंड भी दोबारा लौट सकती है।

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले हफ्ते की अगर बात करें तो गुरुवार को भी बारिश हो सकती है और शुक्रवार को भी बूंदा-बांदी की संभावना है। शनिवार को थोड़ी धूप निकलेगी, लेकिन रविवार और सोमवार के अलावा अगले बुधवार तक बादल छाए रह सकते हैं।

मौसम में आए बदलाव की वजह से बुधवार को दिल्ली आने-जाने वाली 14 ट्रेनें लेट हैं। इसके अलावा दक्षिण दिल्ली और इससे सटे रेवाड़ी, बल्लबगढ़, फरीदाबाद, नूंह, बुलंदशहर, अमरोहा, सियाना और ग्रेटर नोएडा में बारिश का पूर्वानुमान है। बता दें कि, हिमाचल और जम्मू-कश्मीर समेत उत्तर भारत के कई हिस्सों में लगातर बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों तक ठंड से राहत मिलने की उम्मीद बेहद कम है। इससे पहले मंगलवार को धूप निकलने से लोगों को ठंड से थोड़ी बहुत राहत मिली थी। मंगलवार को भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने का पूर्वानुमान जताया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com