मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कसा करारा तंज

अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर घिरी मोदी सरकार पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का हमला करना जारी है. 1 फरवरी को पेश किए गए आम बजट को पहले ही कांग्रेस नकार चुकी है. अब राहुल गांधी का कहना है कि प्रधानमंत्री को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को तुरंत बर्खास्त कर देना चाहिए. इससे पीएम के ऊपर कोई भी दोष नहीं आएगा.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, अर्थव्यवस्था बुरी तरह से फंस चुकी है और आपको अपना दिमाग इस विषय में दौड़ाना चाहिए कि किस तरह अपने ऊपर से दोष हटाएं. ऐसे में निर्मला जी द्वारा पेश किए गए बजट का इस्तेमाल कर सकते हैं. उन्होंने पद से हटाएं और सारा दोष उनपर ही मढ़ देना चाहिए. समस्या हल हो जाएगी.’

गौरतलब है कि इससे पहले भी बजट पेश होने के बाद राहुल गांधी ने कहा था कि इसमें कुछ भी नया नहीं है. इसमें केवल लंबी बातें और भाषणबाजी है. राहुल गांधी लगातार अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना साधते आए हैं.

लोकसभा में एक फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश किया था, इस बजट में सरकार की ओर से किसानों के लिए 16 सूत्रीय योजना का ऐलान किया गया. हालांकि, बजट की सबसे बड़ी बात इनकम टैक्स स्लैब में किए गए बदलाव रही.

मोदी सरकार की ओर से बजट में कुछ नए स्लैब का ऐलान किया गया, जिसके तहत टैक्स भरने वालों को 5 फीसदी का फायदा होगा. हालांकि, इसी के साथ सरकार ने कुछ शर्तें भी लगाईं जिसके तहत लोगों को कुछ सुविधाएं छोड़नी होंगी. जिसमें सेविंग, इन्वेस्टमेंट पर मिलने वाली छूट अब नहीं होगी. हालांकि, नई प्रणाली के तहत टैक्स भरना वैकल्पिक होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com