मोदी सरकार के 3 साल में सबसे ऊंची कीमत पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल....

मोदी सरकार के 3 साल में सबसे ऊंची कीमत पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल….

बुधवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतें तीन साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गई हैं। अगर सरकार ने बजट में किसी तरह की कोई राहत नहीं दी, तो फिर पेट्रोल 100 रुपये तो डीजल 90 रुपये के करीब पहुंच सकता है। हालांकि जानकारों का कहना है कि बजट में वित्त मंत्री अरुण जेटली एक्साइज ड्यूटी में कटौती की घोषणा करके आम जनता को राहत दे सकते हैं। मोदी सरकार के 3 साल में सबसे ऊंची कीमत पर पहुंचा पेट्रोल-डीजल....चार महानगरों में यह रही पेट्रोल की कीमत
बुधवार को देश के चार महानगरों में पेट्रोल की कीमत तीन साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। दिल्ली में पेट्रोल 72.43 रुपये प्रति लीटर रहा, जो कि अगस्त 2014 में 72.51 रुपये था। कोलकाता में यह 75.13 रुपये रहा, मुंबई में 80.15 रुपये और चेन्नई में 75.12 रुपये रहा।

अगस्त 2014 में मुंबई में पेट्रोल 80.60 रुपये रहा था, वहीं चेन्नई में यह 75.78 रुपये रहा था। कोलकाता में पेट्रोल का इससे पहले सबसे उच्चतम प्राइस अक्टूबर 2014 में रहा था जब दाम 75.46 रुपये रहा था। 

मुंबई में 68 रुपये पहुंचा डीजल का दाम
दिल्ली में डीजल का दाम 63.38 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में यह 66.04, 67.50 और 66.84 रुपये प्रति लीटर पर रहा। डीजल का उपयोग ज्यादातर खाने-पीने की वस्तुओं को ट्रांसपोर्ट करने के लिए होता है। अगर डीजल का दाम ऐसे ही बढ़ता रहा तो फिर महंगाई बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है। 

कच्चा तेल 70 डॉलर के पार

बुधवार को कच्चे तेल की कीमतें 70 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गई हैं। ओपेक देशों द्वारा उत्पादन में कटौती करने और डिमांड बढ़ने से कच्चे तेल के दाम लगातार बढ़ रहे हैं। 

वित्त मंत्री करेंगे पीएम मोदी से परामर्श  
पेट्रोलियम मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि उनकी तरफ से  वित्त मंत्रालय को प्रस्तुत पूर्व बजट ज्ञापन के तहत पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क को कम करने का प्रस्ताव दिया है। डीजल-पेट्रोल की कीमतें राजनीतिक रूप से संवेदनशील मुद्दा हैं इसलिए प्रधानमंत्री के परामर्श के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती करने पर अंतिम फैसला लिया जाएगा। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com