मैदान पर विराट की आक्रामकता उसका आत्मविश्वास है घमंड नहीं: विवियन रिचर्ड्स

क्रिकेट जगत के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार वेस्ट इंडीज के पूर्व दिग्गज विवियन रिचर्ड्स का कहना है कि वह विराट कोहली को पसंद करते हैं।

क्योंकि खेल और मानसिकता के लिहाज से जो उनके पास था, वह कोहली के पास भी है। रिचर्ड्स के मुताबिक विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी शैली और मैदान पर अपने एटीट्यूड से उन्हें उनके खेल की याद दिलाते हैं। रिचडर्स ने इंडिया टुडे के कार्यक्रम ‘सलाम क्रिकेट 2019 कॉन्क्लेव’ में कहा, ‘मुझे ऐसे लड़के पसंद हैं। लोग आक्रमकता की बात करते हैं लेकिन यह अपने आप में यकीन करना होता है। यह अपने घर की चाभी अपने पास होने जैसा है। विराट में काफी कुछ ऐसा है, जो मुझे खुद के खेल की याद दिलाता है। जो उस समय मेरे पास था, वह आज विराट के पास है।’

विवियन रिर्चड्स को पसंद हैं भारतीय बल्लेबाज-  रिचर्ड्स ने कहा कि उन्हें भारतीय बल्लेबाज हमेशा से पसंद रहे हैं। बकौल रिचर्ड्स, ‘मुझे भारतीय बल्लेबाजी से हमेशा से प्यार रहा है। विराट को जो आत्मबल हासिल है, वह एक रात में नहीं मिलता। या तो इसे आपमें समाया गया है या फिर आपने इसके साथ ही जन्म लिया है। वह फाइटर हैं और किसी और से अधिक अपनी टीम की रक्षा करते हैं।’ विव जैसे महान खिलाड़ी की तारीफों के बीच भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने साथियों के साथ आईसीसी विश्व कप -2019 में अपने अभियान का आगाज पांच जून को दक्षिण अफ्रीका के साथ खेलते हुए करेंगे। भारत जहां अपना पहला मैच खेलेगा वहीं दक्षिण अफ्रीकी टीम दो मैच हार चुकी है। उसे इंग्लैंड और बांग्लादेश के हाथों हार मिली है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com