मैं 2020 के T20 World Cup में खेलना चाहता हूं: दक्षिण अफ्रीका के दिगग्ज गेंदबाज Dale Steyn

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज Dale Steyn द्वारा इस साल होने वाले T20 World Cup के बाद अपने इंटरनेशनल करियर पर फैसला लेने की उम्मीद है। वे इस वर्ल्ड कप तक खुद को सीमित ओवरों की इंटरनेशनल सीरीज के लिए उपलब्ध रखेंगे।

Dale Steyn ने पिछले साल अगस्त में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। वे 11 महीनों से दक्षिण अफ्रीकी टीम की तरफ से खेले नहीं हैं। वे इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली आगामी टी20 सीरीज में खेलेंगे और इसके जरिए अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे।

यह पूछे जाने पर कि क्या वे 2021 तक सीमित ओवरों के फॉर्मेट में खेलना जारी रखेंगे, Dale Steyn ने इस बारे में कुछ भी साफ तौर पर कहने से इंकार कर दिया।

डेल स्टेन ने कहा, क्या अगले साल भी टी20 वर्ल्ड कप होना है? यदि हम इस बार जीतेंगे तो क्या एक साल के लिए ही वर्ल्ड चैंपियन रहेंगे। मैं इस साल के T20 World Cup में खेलना चाहता हूं और उसके बाद अपने इंटरनेशनल करियर के बारे में फैसला करूंगा।

डेल स्टेन पिछले साल सितंबर में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेल पाए थे। उन्होंने इस दौरे के लिए खुद को उपलब्ध बताया था लेकिन सिलेक्टर्स ने उन्हें अनफिट मानते हुए टीम में नहीं चुना था।

उन्होंने कहा, मुझे क्रिकेट से प्यार हैं और मैं रोज अपने आप से यह कहता हूं कि मैं उपलब्ध हूं, मेरा चयन कीजिए। जब तक यह भूख मेरे अंदर रहेगी मैं इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना चाहूंगा। जब मेरे अंदर टीम में वापसी की इच्छाशक्ति नहीं रहेगी तो मैं संन्यास ले लूंगा।

डेल स्टेन ने दक्षिण अफ्रीकी टी20 लीग में हिस्सा लिया था और वे लीग में तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 15 विकेट हासिल किए थे।

उन्होंने इसके अलावा बिग बैश लीग में भी हिस्सेदारी की थी। इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन के जरिए वे टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी मजबूत कर सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com