मेला माघी पर बारिश ने फेर दिया पानी, जिसके कारण मेले की गायब हुई रौनक

Makar Sankranti Maghi Mela 2020: चालीस मुक्तों की याद में लगने वाले मेला माघी बारिश ने पानी फेर दिया हैैै। बारिश के कारण मेले की रौनक गायब हो गई है। पानी के कारण मेला स्थल पर कीचड़ हो गया है।

वहीं, अकाली दल ने कल यहां सियासी कांफ्रेंस करनी है। अकाली दल के पंडाल के आसपास भी पानी जमा हो गया है। शिअद प्रधान सुखबीर सिंह बादल आज खुद पांडाल का निरीक्षण करने पहुंचे।

बारिश का असर श्रद्धालुओं की संख्या पर भी पड़ा है। गत वर्षों के मुकाबले संगत अभी बहुत कम है। वहीं, यहां स्टाल लगाने वालों के सपनों पर भी पानी फिरा है। बारिश के कारण वह अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहे हैं। मेला अभी दो दिन और चलेगा। उन्हें उम्मीद है कि कल मौसम साथ देगा।

वहीं, गुरुद्वारा शहीद गंज साहिब में श्री अखंड पाठ साहिब के प्रकाश करवा दिए गए हैं, जिनके भोग 14 जनवरी सुबह छह बजे डाले जाएंगे। श्री दरबार साहिब व भाई महा सिंह दीवान हाल में दीवान सजाए जा रहे हैं। श्री दरबार साहिब के मैनेजर बलदेव सिंह ने बताया कि अभी श्रद्धालुओं की संख्या ज्यादा नहीं है। संगत श्री दरबार साहिब में पहुंच रही है।

उन्होंने बताया कि 15 जनवरी को श्री दरबार साहिब से विशाल नगर कीर्तन सजाया जाएगा, जिसके साथ ही रवायती तौर पर मेले की समाप्ति हो जाएगी। इसके लिए श्री दरबार साहिब में हर तरह से प्रबंध किए गए हैं। बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए भी उचित इंतजाम किए गए हैं, ताकि किसी को कोई परेशानी न आए। इसके साथ ही अमृत संचार भी करवाए जाएंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com