मेट्रो ट्रेनों के जरिये अगर आप दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करते हैं, तो ये खबर है आपके काम की…

Delhi Metro Blue Line: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) के मेट्रो ट्रेनों के जरिये अगर दिल्ली-नोएडा के बीच सफर करते हैं, तो यह खबर आपके काम की है। यह खबर  पढ़कर आप कई तरह की असुविधा से बच पाएंगे।

दरअसल, दिल्ली मेट्रो द्वारा संचालित ब्लू लाइन रूट पर मेट्रो के नोएडा सेक्टर-61 मेट्रो स्टेशन और नोएडा सेक्टर-52 मेट्रो स्टेशन के ट्रेनों की रफ्तार अन्य दिनों की तुलना में धीमी है। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों मेट्रो स्टेशनों के बीच बने ट्रैक से सटे सड़क मार्ग पर मरम्मत का कार्य चल रहा है, जिसकी वजह से इस दूरी के बीच मेट्रो ट्रेनों को धीमी गति से चलाया जा रहा है।

यह जानकारी DMRC ने खुद अपने ट्वीटर हैंडल पर दी है। यह जानकारी शुक्रवार शाम को ही मेट्रो यात्रियों को मुहैया करा दी थी, लेकिन 24 घंटे बीतने के बाद भी यह नहीं पता चला है कि दोनों स्टेशनों के बीच कब मेट्रो ट्रेनें धीमी गति से चलेंगी।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को डीएमआरसी ने तकरीबन साढ़े चार बजे ट्ववीट किया था- ‘नोएडा सेक्टर-61 और नोएडा सेक्टर-52 के बीच ट्रेनें धीमी रफ्तार से चलेंगी।… क्योंकि इस ट्रैक से सटे सड़क मार्ग पर मरम्मत कार्य की जरूरत है।…असुविधा के लिए खेद है… कृपया अपनी यात्रा के लिए अतिरिक्त समय के अनुसार चलें।’

बता दें कि ब्लू लाइन रूट पर अति व्यस्तता के चलते शनिवार और रविवार को ट्रैक से सटे सड़क मार्ग तेजी से कार्य के लिए चुना गया है। दरअसल, इस दो दिन अधिकांश दफ्तर (सरकारी, निजी और प्राइवेट) बंद रहते हैं, ऐसे में मेट्रो यात्रियों को कम असुविधा का सामना करना पड़ेगा। वहीं, दिल्ली और नोएडा के बीच मेट्रो यात्रियों को DMRC के नए ट्वीट का इंतजार है, जिसमें उन्हें पता चलेगा कि कब तक यह असुविधा खत्म होगी।

बता दें कि शुक्रवार को नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी और द्वारका सेक्टर-21 को जोड़ने वाली ब्लू लाइन पर मेट्रो काफी परेशान हुए। यात्रियों को DMRC से पता चला कि नोएडा सेक्टर-61 और सेक्टर 52 स्टेशनों के बीच ट्रैक से सटे मार्ग पर मरम्मत कार्य के चलते मेट्रो सेवा धीमी रहेगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com