मुख्यमंत्री योगी दिवाली पर रामनगरी अयोध्या को देंगे 373.69 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को दीपोत्सव कार्यक्रम के लिए अयोध्या पहुंचेंगे. इस दौरान सीएम योगी तीर्थ नगरी की आवाम को 373.69 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उपहार देंगे.

अन्य योजनाओं के साथ ही 15 मुख्य योजनाओं में एक मेडिकल कॉलेज, पानी के निर्बाध प्रवाह के लिए राम की पैड़ी को बांधने, गुप्तार घाट पर नए घाट का निर्माण करना, भजन संध्या स्थल, जिला महिला अस्पताल में 100 बेड वाला प्रसूति केंद्र और अयोध्या के प्रवेश और निकास द्वार पर भव्य द्वार का निर्माण शामिल हैं.

मार्च 2017 में उत्तर प्रदेश के सीएम पद संभालने के बाद से योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास पर व्यक्तिगत रूप से नजर रखी है. उन्होंने सड़कों के चौड़ीकरण, घाटों और मंदिरों की मरम्मत और स्वच्छता के साथ शहर में उचित रोशनी भी सुनिश्चित की है. इस बीच दीपोत्सव के मुख्य कार्यक्रम स्थल रामकथा पार्क पर तैयारियां करीब करीब संपन्न हो गई हैं. 

आतंकवादी संगठनों से मिली धमकियों को देखते हुए सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के. तिवारी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी और पुलिस महानिदेशक ओ.पी. सिंह ने सुरक्षा इंतजाम का निरिक्षण लेने के लिए शहर का दौरा किया है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com