मुख्तार अंसारी को बाँदा जेल में केवल जेल मैनुअल के मानदंडों के अनुसार सुविधा मिलेगी : यूपी जेल मंत्री जय कुमार

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब के रोपड़ जेल से लेकर यूपी पुलिस बांदा के लिए रवाना हो चुकी है. अब से करीब घंटेभर पहले भारी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस के करीब डेढ़ सौ जवान मुख्तार अंसारी को लेकर बांदा के लिए निकले हैं. इसमें यूपी पीएसी की एक कंपनी भी शामिल है. सभी जवान आधुनिक हथियारों और बुलेटप्रूफ जैकेट से लैस हैं.

रोपड़ से बांदा के बीच के तमाम रास्तों पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं, किस रूट से मुख्तार को बांदा ले जाया जा रहा? इसे सुरक्षा वजहों से गोपनीय रखा गया है. लेकिन माना जा रहा है कि हरियाणा से इस्टर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेस वे और ताज एक्सप्रेस का इस्तेमाल किया जाएगा.

इस बीच मुख्तार अंसारी की पत्नी ने फर्जी एनकाउंटर की आशंका जताई है. इस पर उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री जय कुमार ने कहा कि यूपी सरकार ने उसे (मुख्तार अंसारी) यहां सुरक्षित लाने के लिए कड़ी सुरक्षा और पर्याप्त बल उपलब्ध कराया है, परिवार के आरोप गलत हैं, हमने 100 से अधिक पुलिस कर्मियों को सुरक्षा का जिम्मा दिया है.

मीडिया  से बात करते हुए जेल मंत्री जय कुमार ने कहा कि यात्रा के दौरान सुरक्षा की कमी पर कोई सवाल नहीं है, इसकी तुलना पहले की किसी मुठभेड़ घटना से नहीं की जानी चाहिए, मुख्तार को लंबे समय तक बांदा जेल में कोई फायदा नहीं होगा, वह इस वजह से डरा हुआ है, जिस तरह से उसे पहले की सरकारों में सुविधा मिलती थी.

जेल मंत्री जय कुमार ने कहा कि मुख्तार रोपड़ जेल से करीब 14-15 घंटे के भीतर यहां (बांदा) पहुंच जाएगा, उसे अन्य कैदियों से अलग बैरक में रखा जाएगा, जिसकी निगरानी पुलिस मुख्यालय में की जाएगी, जरूरत पड़ने पर मैं खुद बांदा जेल भी जाऊंगा, उसे केवल जेल मैनुअल के मानदंडों के अनुसार सुविधा मिलेगी.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com