मुंबई में बारिश बनी आफत, नागपुर सहित विदर्भ के कई इलाके हुए पानी-पानी

देश के कई राज्य में भारी बारिश जारी है, वहीं मुंबई में भी पिछले कुछ हफ्तों से जमकर बारिश होने से मौसम सुहावना हो गया है। अब भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने महाराष्ट्र में अगले कुछ घंटों में गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है। अगले तीन घंटों के अंदर महाराष्ट्र के कुछ क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है।

आईएमडी से मिली जानकारी के मुताबिक, विदर्भ के नागपुर और अमरावती जिलों सहित चंद्रपुर में कुछ स्थानों और भंडारा, यवतमाल, गढ़चिरौली, वर्धा और गोंदिया में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज की संभावना है। विदर्भ के अकोला जिले में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की संभावना है, आईएमडी के मुताबिक, लोगों को बाहर निकलते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

मुंबई सहित इन स्थानों पर मध्यम बारिश की संभावना
आईएमडी ने यह भी भविष्यवाणी की है कि अगले तीन घंटों में मुंबई, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, ठाणे और सतारा के घाटों पर अलग-अलग स्थानों पर मध्यम बारिश होने की संभावना है। एनडीआरएफ ने इस मामले में जानकारी देते हुए कहा, मुंबई में तीन टीमों और नागपुर में एक टीम की नियमित तैनाती के अलावा, एनडीआरएफ की टीमें अपने स्थानों पर किसी भी आपातकालीन प्रतिक्रिया के लिए अलर्ट पर हैं।

इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट
इससे पहले, मुंबई पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी कर नागरिकों से शहर में भारी बारिश के कारण तटीय इलाकों से बचने को कहा था। इसके अतिरिक्त, 21 जुलाई को आईएमडी ने हिमाचल प्रदेश के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया, जिसमें भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com