मुंबई में बसी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती का होगा कायाकल्प

धारावी पुनर्विकास परियोजना (Dharavi Redevelopment Project) के सीईओ ने कहा सर्वेक्षण में हम एक यूनीक आईडी नंबर दे रहे हैं। हम आज ही यह नंबर दे रहे हैं। पांच से छह दिनों के बाद एक और टीम आएगी वे डेटा को टैबलेट पर डिजिटल रूप से संग्रहीत करेंगे। हम आठ महीने में सर्वेक्षण पूरा करने की सोच रहे हैं।

मुंबई में बसी एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी का बहुत ही जल्द सूरत बदलने वाला है। धारावी पुनर्विकास परियोजना के लिए सर्वेक्षण सोमवार को महाराष्ट्र के कमला रमन नगर में शुरू हुआ। धारावी पुनर्विकास परियोजना के सीईओ एसवीआर श्रीनिवास ने कहा कि यह परियोजना बहुत महत्वपूर्ण है और आज हमने सर्वेक्षण शुरू कर दिया है।

धारावी पुनर्विकास परियोजना के सीईओ ने कहा, “सर्वेक्षण में, हम एक यूनीक आईडी नंबर दे रहे हैं। हम आज ही यह नंबर दे रहे हैं। पांच से छह दिनों के बाद, एक और टीम आएगी; वे डेटा को टैबलेट पर डिजिटल रूप से संग्रहीत करेंगे। हम आठ महीने में सर्वेक्षण पूरा करने की सोच रहे हैं। हम ऊपरी ढांचे का सर्वेक्षण भी कर रहे हैं, उन्हें नंबर दे रहे हैं और हम उन पर भी विचार कर रहे हैं।”

यह धारावी पुनर्विकास के लिए एक बड़ा कदम

उन्होंने निवासियों से परियोजना की टीम को विवरण प्रदान करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, “मैं अनुरोध करना चाहता हूं कि जब टीम वहां पहुंचे तो सभी निवासी अपना विवरण दें। सर्वेक्षण के बाद, हम यह तय कर पाएंगे कि यहां कितने लोग रहते हैं। यह धारावी पुनर्विकास के लिए एक बड़ा कदम है।

कमला रमन नगर क्षेत्र के स्थानीय लोगों में से एक ने कहा कि पुनर्विकास परियोजना के अंतर्गत क्षेत्र के लोगों को बड़े कमरे और अच्छे घर प्रदान करेगी। हम सब इस कदम से बहुत खुश हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com