मील का पत्थर : लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष चुनी गई कर्नाटक की रश्मि सामंत

कर्नाटक की रश्मि सामंत ऑक्सफोर्ड स्टूडेंट यूनियन की अध्यक्ष चुनी गई हैं. रश्मि पहली भारतीय महिला हैं, जिन्होंने लंदन की ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में यह पद हासिल किया है. रश्मि मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी की पूर्व छात्रा भी हैं.

दरअसल, ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, रश्मि सामंत को इस पद के लिए अन्य तीन प्रतियोगियों के संयुक्त वोटों से अधिक मिला है. संघ के अध्यक्ष पद के लिए डाले गए 3,708 मतों में से रश्मि ने 1,966 वोट हासिल किए, जो अन्य सभी उम्मीदवारों से अधिक हैं.

रश्मि सामंत ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय के लिनकेयर कॉलेज में एनर्जी सिस्टम में एमएससी की छात्रा हैं. वह चार मुख्य प्राथमिकताओं को सामने रखकर ऑक्सफोर्ड एसयू अध्यक्ष के पद के लिए चुनाव लड़ीं जिसमें उसकी भारी सफलता मिली है.

अपने मेनिफेस्टो में रश्मि यूनिवर्सिटी और कॉलेज कॉन्फ्रेंस में साम्राज्यवादी प्रतिमाओं को हटाने की पैरवी करती रही हैं. रश्मि ने कोरोना महामारी खत्म होने तक रिहायशी जरूरतों को माफ करने की मांग भी की थी.

रश्मि के पिता दिनेश सामंत परकला में बिजनसमैन हैं जबकि मां वत्सला होममेकर हैं. रश्मि मणिपाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (2016-2020 बैच), की स्नातक छात्रा थीं. वे मणिपाल में Student Council की तकनीकी सचिव थीं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com