मिल गए दोबारा हनुमान जी के जीवित होने के संकेत, ये विडियो आप देख ले तो हो जायेंगे भक्ति में लीन…

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर ये बात हो रही है कि हनुमान भगवान आज भी इस दुनिया में जीवित हैं ! हर दिन कोई न कोई ऐसी खबर आ ही जाती है जिसमे भगवान् हनुमान के जीवित होने का कोई संकेत दिया जाता है ! हिन्दू धर्म के मान्यताओं के अनुसार हनुमान जी आज भी जीवित हैं और समय समय पर अपने होने का कोई न कोई सबूत छोड़ जाते हैं ! आज भी हम हिंदुओं में ये आस्था है कि इस धरती पर भगवान हनुमान जीवित स्वरूप में हैं ! वजह ये है कि हनुमान ही एक ऐसे देवता थे जिन्हे अमर होने का वरदान प्राप्त है ! वैसे भी हनुमान जी को कलयुग का भगवान् कहा गया है , और यही वजह है कि रह-रह कर उनके जीवित होने की ख़बरें आती रहती हैं ! लोगों के कथानुसार इस धरती पर उनके जैसे परम भक्त दोबारा कभी आ नहीं सकता , पूरे हिन्दू ग्रंथों में साफ़-साफ़ लिखा है कि हनुमान जी भगवान् राम के कितने बड़े भक्त हैं ! सोशल मीडिया पर इस वक़्त एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें हनुमान जी के धरती पर होने का सबूत दिखाया गया है !

हनुमान जी के जीवित होने के मिले हैं सबूत

हिन्दू धर्म के लगभग सभी ग्रंथों में भगवान् हनुमान के जीवित होने की बात कही गयी है ! आज तक जितने भी ग्रन्थ और पुराण लिखे गए हैं उनमे कहीं पर भी ये नहीं लिखा हुआ है कि हनुमान जी ने अपना शरीर त्यागा था , बल्कि हर जगह ये लिखी गयी है कि हनुमान जी कलयुग के भगवान हैं ! ग्रंथों के अनुसार भगवान् हनुमान को इस युग में इंसानों की रक्षा करने के लिए भेजा गया है , क्योंकि सिर्फ वो ही एक ऐसे हैं जिन्हे अजीवन अमरत्व होने का वरदान मिला है !

आखिर सीता माँ ने क्यों दिया था इन चार जातियों को श्राप, जो अब कलियुग में भुगत रहे हैं परिणाम….

इंटरनेट पर वाइरल हो रही है ये वीडियो

इधर कुछ दिनों से ऐसी वीडियो देखने को मिल रही है जहाँ पर आप हनुमान जी को देख सकते हैं ! श्रीलंका के एक आदिवासी कबीले के पास हनुमान से जुड़ी एक किताब है, जिसमें एक बहुत बड़ा रहस्य छिपा हुआ है , और ये रहस्य हनुमान जी से जुडी हुई है ! आपको बता दें कि यह कबीला चकाचौंध और ग्लैमर की दुनिया से दूर ही रहता है , और माना जाता है कि हर 41 साल पर ये कबीले वाले हनुमान जी की पूजा करते हैं ! ग्रंथों के अनुसार हनुमान भगवान हर 41 साल पर उन्हें दर्शन देने आते हैं !

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com