मार्च में घूमने के लिए परफेक्ट हैं दिल्ली की ये 5 जगह

घूमने का शौक रखने वाले लोग वैसे तो किसी मौसम के मोहताज नहीं होते हैं, लेकिन फिर भी दिल्ली की कुछ जगहों में घूमने का मजा मार्च के महीने में सबसे ज्यादा आता है। अगर आप भी वसंत के इस मौसम में दिल्ली में घूमने-फिरने और अच्छा समय बिताने के लिए कुछ शानदार जगहें ढूंढ रहे हैं, तो हम इस आर्टिकल में आपको इन्हीं के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आइए आपको बताते हैं, ऐसी 5 जगहों के बारे में जहां मार्च के इस महीने में आपको जरूर विजिट करना चाहिए।

लोधी गार्डन (Lodhi Garden)

मार्च के मौसम में न तेज गर्मी पड़ती है, और न ही सर्दी बाकी रह जाती है। ऐसे में जिन लोगों को इन दोनों मौसम में घूमना फिरना कुछ खास पसंद नहीं आता है, तो वह मार्च के मौसम में लोधी गार्डन विजिट कर सकते हैं। फैमिली या फ्रेंड्स के साथ पिकनिक प्लान करने और फोटोशूट के लिहाज से भी ये बेस्ट जगह है।

सुंदर नर्सरी (Sunder Nursery)

मार्च के महीने में घूमने के लिए सुंदर नर्सरी भी एक परफेक्ट जगह है। इस पार्क की खूबसूरती ऐसी है, कि यहां वीकेंड पर लोगों की लंबी लाइने लग जाती हैं। ऐतिहासिक इमारत से लेकर पेड़-पौधे, फव्वारे और झील, यहां हर किसी का मन मोह लेते हैं।

मजनू का टीला (Majnu ka Tila)

अगर आप भी मार्च में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो दिल्ली के मजनू का टीला को अपनी लिस्ट में बेझिझक शामिल कर सकते हैं। यहां आपको देश ही नहीं, विदेशी जायकों का स्वाद भी चखने के लिए मिल जाएगा।

जामा मस्जिद (Jama Masjid)

लाल किले के ठीक सामने स्थित जामा मस्जिद भी घूमने का शौक रखने वाले लोगों के लिए काफी अच्छा ऑप्शन है। यहां की मीनार से आप दूर-दूर के खूबसूरत नजारों का दीदार कर सकते हैं। इसके लिए आपको जामा मस्जिद से ही एक टिकट लेना पड़ता है।

कुतुब मीनार (Qutab Minar)

दुनिया की सबसे ऊंची इमारतों में से एक कुतुब मीनार को देखने का चाव विदेशी भी रखते हैं। बता दें, मार्च का महीना यहां विजिट करने के लिए एकदम बेस्ट है। शोर-शराबे से दूर यहां आप सूरज ढलने के बाद लाइट एंड साउंड का भी मजा ले सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com