मार्केट रेगुलेटर SEBI ने देश के नामी ज्वेलर PC Jeweller को नोटिस किया जारी……

मार्केट रेगुलेटर SEBI ने देश के नामी ज्वेलर PC Jeweller को नोटिस जारी किया है। सेबी ने पीसी ज्वेलर के प्रबंध निदेशक बलराम गर्ग को नोटिस भेजकर उनसे पूछा है कि भेदिया कारोबार यानी Insider Trading को लेकर उन्हें क्यों ना प्रतिभूति बाजार में प्रतिबंधित कर दिया जाए। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने इसके साथ ही ज्वेलरी कंपनी के दो प्रवर्तकों और संबंधित इकाइयों को अवैध तरीके से हुए आठ करोड़ रुपये के लाभ को भी जब्त करने का निर्देश दिया है।

SEBI ने अपने आदेश में कहा है कि बलराम गर्ग के कथित उल्लंघन के प्रकाश में आने के बाद उनसे पूछा जाता है कि उन्हें क्यों ना सिक्योरिटी मार्केट से प्रतिबंधित कर दिया और जाए एक निश्चित समय के लिए उन पर शेयरों की खरीद, बिक्री या डिलींग पर रोक लगा दी जाए।

पीसी ज्वेलर के इन दो प्रमोटर्स में शिवानी गुप्ता और सचिन गुप्ता के नाम हैं। इसके अलावा अमित गर्ग का नाम शामिल है। सचिन गुप्ता कंपनी के पूर्व चेयरमैन पदम चंद गुप्ता के पुत्र हैं जबकि अमित गर्ग पदम चंद गुप्ता और बलराम गर्ग के रिश्तेदार हैं।

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड ने अप्रैल-जुलाई, 2018 के बीच पीसी ज्वेलर्स के शेयर में उतार-चढ़ाव की जांच की थी। सेबी ने इस जांच के बाद ही यह आदेश दिया है। सेबी ने 15 पृष्ठ के आदेश में कहा है कि प्रथम दृष्टया शिवानी, सचिन, अमित और QDPL ने भेदिया कारोबार किया। आदेश में साथ ही यह स्पष्ट किया गया है कि पदम चंद गुप्ता के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई शुरू नहीं की जाएगी। पदम चंद गुप्ता का देहांत इस साल 28 जनवरी को हो गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com