मायावती ने कहा- गठबंधन से की तौबा-तौबा…

उत्तर प्रदेश में गठबंधन से बसपा प्रमुख मायावती ने तौबा कर ली है। लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने के बावजूद शिकस्त मिलने के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने एलान किया है कि अब वह सारे चुनाव अकेले ही लड़ेंगी। सोमवार सुबह से ही बसपा नेताओं के साथ बैठक कर रहीं मायावती ने कहा कि वह भविष्य में अकेले ही चुनाव लड़ेंगी। बसपा प्रमुख मायावती ने उन्होंने ट्वीट कर भी कहा कि अब वह किसी प्रकार का गठबंधन नहीं करेंगी और आने वाले सभी चुनाव अपने बूते ही लड़ेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी की बैठक के दौरान हुई बातें जो मीडिया में चल रही हैं, वे पूरी तरह से सही नहीं हैं। 

रविवार को हुई पार्टी नेताओं की बैठक के बाद सोमवार को भी उन्होंने समाजवादी पार्टी के प्रति अपने तेवर बरकरार रखे हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बीएसपी की आल इंडिया बैठक कल लखनऊ में ढाई घंटे तक चली। इसके बाद राज्यवार बैठकों का दौर देर रात तक चलता रहा, जिसमें भी मीडिया नहीं था। फिर भी बीएसपी प्रमुख के बारे में जो बातें मीडिया में फ्लैश हुई हैं वे पूरी तरह से सही नहीं हैं, जबकि इस बारे में प्रेसनोट भी जारी किया गया था। बीएसपी की आल इण्डिया बैठक कल लखनऊ में ढाई घण्टे तक चली। इसके बाद राज्यवार बैठकों का दौर देर रात तक चलता रहा जिसमें भी मीडिया नहीं था। फिर भी बीएसपी प्रमुख के बारे में जो बातें मीडिया में फ्लैश हुई हैं वे पूरी तरह से सही नहीं हैं जबकि इस बारे में प्रेसनोट भी जारी किया गया था।बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि वैसे भी जगजाहिर है कि सपा के साथ सभी पुराने गिले-शिकवों को भुलाने के साथ-साथ वर्ष 2012-17 में सपा सरकार के बीएसपी व दलित विरोधी फैसलों, प्रमोशन में आरक्षण विरुद्ध कार्यों एवं बिगड़ी कानून व्यवस्था आदि को दरकिनार करके देश व जनहित में सपा के साथ गठबंधन धर्म को पूरी तरह से निभाया, लेकिन लोकसभा आम चुनाव के बाद सपा का व्यवहार बीएसपी को यह सोचने पर मजबूर करता है कि क्या ऐसा करके बीजेपी को आगे हरा पाना संभव होगा? जो संभव नहीं है। अतः पार्टी व मूवमेंट के हित में अब बीएसपी आगे होने वाले सभी छोटे-बड़े चुनाव अकेले अपने बूते पर ही लड़ेगी।

बुआ-भतीजा के रिश्तों में और बढ़ी खटास-  लोकसभा चुनाव में बसपा प्रमुख मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच मधुर हुए रिश्तों में खटास अब और बढ़ती जा रही है। बसपा की राष्ट्रीय स्तरीय बैठक में मायावती समाजवादी नेताओं पर खूब बरसीं। यादव वोट बैंक ट्रांसफर नहीं कराने की तोहमत दोहराने के साथ अनेक सीटों पर बसपा की हार के लिए उन्होंने सपा के जिम्मेदार नेताओं को दोषी ठहराया। इतना ही नहीं, मायावती ने चुनाव खत्म होने के बाद अखिलेश द्वारा कोई फोन नहीं करने पर भी कड़ा एतराज जताया।

राष्ट्रीय स्तरीय बैठक में साफ हो गई गठबंधन की स्थिति-  मायावती की ओर से उपचुनाव अकेले लड़ने का एलान करने के दिन से सपा-बसपा में दूरियां बढऩे लगी थीं। दोनों दलों की ओर से गठबंधन कायम रखने को लेकर गोलमोल बयान दिए जा रहे थे। ऊहापोह की यह स्थिति राष्ट्रीय स्तरीय बैठक में काफी हद तक साफ होती दिखाई दी। बैठक में मायावती ने आरोप लगाया कि चुनाव में हार की एक वजह सपा शासन में दलितों पर हुए अत्याचार भी थे। सपा के नेताओं ने कई स्थानों पर बसपा को हराने का भी काम किया। उन्होंने सलेमपुर सीट का उदाहरण भी दिया। कहा कि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष को हराने के लिए सपा के बड़े नेता जिम्मेदार है। मायावती ने आरोपित नेता का नाम लेते हुए अखिलेश द्वारा उनके खिलाफ कोई कार्रवाई न करने पर नाराजगी व्यक्त की। 

मुलायम सिंह पर भी उठायी अंगुली-  मायावती ने बैठक में कहा कि उनको ताज कॉरीडोर केस में फंसाने में भाजपा के साथ मुलायम सिंह का भी रोल था। चुनाव में गठबंधन को अनुकूल परिणाम नहीं मिलने के बाद से अखिलेश ने मुझे कोई फोन नहीं किया। केवल सतीश मिश्रा से ही फोन पर वार्ता की जबकि हमने अखिलेश को फोन करके परिवार के हारने पर अफसोस जताया था।

अखिलेश नहीं चाहते थे मुस्लिमों को मिले ज्यादा टिकट-  समाजवादी पर निशाना साध रही मायावती यहीं पर नहीं ठहरीं। उन्होंने अखिलेश यादव को मुस्लिम विरोधी सिद्ध करने की कोशिश भी की। उन्होंने बताया कि लोकसभा के उम्मीदवार तय होते समय अखिलेश ने मुस्लिमों को अधिक टिकट देने पर आपत्ति जताई थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com