मामूली बढ़त के साथ बंद हुए भारतीय शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजर के दोनों सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी आज सुबह मामूली गिरावट के साथ खुले थे। हालांकि मार्केट बंद होते-होते बाजार में तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स में 105 अंक और निफ्टी 32 अंक की तेजी के साथ बंद हुए।

भारतीय शेयर मार्केट (Indian Share Market) में आज मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। आज सोमवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का सूचकांक सेंसेक्स 104.99 अंक की बढ़त के साथ 72748.42 पर बंद हुआ। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का सूचकांक निफ्टी 32.35 अंक तेजी के साथ 22055.70 पर बंद हुआ।

हफ्ते के पहले कारोबारी दिन में ऑटो, मैटलस कॉमोडिटीज और हेल्थकेयर सेक्टर के शेयर में तेजी देखने को मिली है। वहीं, आईटी और टेक सेक्टर के स्टॉक में गिरवट देखने को मिली है।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) 

  • सेंसेक्स 104.99 अंक की बढ़त के साथ 72,748.42 पर बंद हुआ।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) 

  • निफ्टी 32.35 अंक की बढ़त के साथ 22,055.70 पर बंद हुआ।

NSE के गेनर और लूजर

एनएसई के गेनर्स की बात करें तो इसमें Tata Steel, M&M, JSW Steel, Tata Motors और Apollo Hospitals हैं। वहीं टॉप 5 लूजर्स की बात करें तो इसमें टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट, यूपीएल, इन्फोसिस, अडानी पोर्ट और टाइटन शामिल रहे।

बीएसई के टॉप गेनर और लूजर

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के टॉप गेनर्स में Tata Steel, Mahindra & Mahindra, JSW Steel, Tata Motors, Axis Bank, Sun Pharma, Reliance Industries और Maruti शामिल रहे। वहीं, Infosys, Tata Consultancy Services, Titan, Wipro, Hindustan Unilever और Nestle लूजर्स में शामिल रहे।

आज एशिया के शेयर बाजार जैसे सियोल, टोक्यो, शंघाई और हॉन्गकॉन्ग में तेजी देखने को मिली है। बीते शुक्रवार को यूरोपियन मार्केट में जहां बढ़त देखने को मिली तो अमेरिकी बाजार मामूली गिरावट के साथ बंद हुए थे।

डॉलर के मुकाबले 4 पैसे गिरा रुपये

सोमवार को कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती के कारण डॉलर के मुकाबले रुपये 4 पैसे गिरकर 82.90 पर बंद हुआ है। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com