मान्यता से पहले भी संजू बाबा ने की थी दो शादियाँ, इस अभिनेत्री के लिए छोड़ दिया था अपनी पहली बीमार पत्नी का साथ

संजय दत्त की ज़िन्दगी पर आधारित फिल्म ‘संजू’ बेशक बॉक्स ऑफिस पर लगातार धमाल मचा रही है लेकिन फिल्म में ऐसी कई कमियां हैं जिसे दर्शक चाह कर भी भुला नहीं पा रहे हैं. फिल्म में संजय दत्त की ज़िन्दगी के कई अहम पन्नों को दिखाया ही नहीं गया है जैसे संजय दत्त की पहली पत्नी ऋचा शर्मा, ऋचा शर्मा-संजय दत्त की बेटी त्रिशाला, संजय दत्त की दूसरी पत्नी रिया पिल्लई, संजय दत्त के कई बॉलीवुड अफेयर्स जिनमें माधुरी दीक्षित नेने और टीना मुनीम का भी नाम शुमार है, ये सभी किस्से फिल्म से गायब हैं.

ऋचा शर्मा से हुई थी संजय दत्त की पहली शादी

आपको बता दें कि साल 1987 में संजय दत्त की पहली शादी हुई थी. संजय दत्त की पहली पत्नी का नाम ऋचा शर्मा था. शादी के अगले साल ही ऋचा और संजय दत्त को एक बेटी भी हुई. बेटी का नाम रखा गया त्रिशाला दत्त. सब सही चल रहा था लेकिन त्रिशाला के जन्म के बाद से ही ऋचा की तबियत खराब रहने लग गयी. इलाज़ हुआ तो पता चला कि ऋचा शर्मा को ब्रेन-ट्यूमर है. बीमारी गंभीर थी ऐसे में बिना वक़्त बर्बाद किये ऋचा इलाज़ के लिए अमेरिका रवाना हो गयीं. आपको बता दें कि ऋचा और संजय की मुलाकात एक फिल्म के मुहूर्त के दौरान हुई थी. पहली मुलाकात के बाद संजय, ऋचा के दीवाने हो गए थे. वो ऋचा को अपने दिमाग से निकाल ही नहीं पा रहे थे.

पहली पत्नी की बीमारी के दौरान ही संजय और माधुरी का शुरू हो चुका था अफेयर

वहां अस्पताल के बेड पर पड़ी ऋचा के सामने उनकी नन्ही बच्ची त्रिशाला थी, जिसके लिए ऋचा ठीक होना चाहती थीं तो वहीँ दूसरी तरफ संजू बाबा उन्हें वहां उसी हाल में छोड़कर भारत वापिस लौट आये थे. सिर्फ इतना ही नहीं ज़िन्दगी और मौत से जूझती पत्नी की फ़िक्र छोड़ यहाँ संजय दत्त की नयी लव-स्टोरी भी शुरू हो गयी थी. ये लव-स्टोरी थी ‘खलनायक’ संजू बाबा और ‘धक-धक गर्ल’ माधुरी दीक्षित की.

बीमार पत्नी को लेने एअरपोर्ट भी नही पहुंचे थे संजय दत्त

अफवाह उड़ी कि संजय, ऋचा को तलाक देकर माधुरी दीक्षित से शादी करना चाहते हैं. बताया जाता है कि बीमारी में भी जब ऋचा शर्मा को येपता चला कि संजय दत्त उनके पीछे दूसरा अफेयर शुरू कर चुके हैं तो वो बिना इसका परिणाम जाने वो अपना इलाज़ बीच में ही छोड़कर भारत वापिस आ गयीं, लेकिन तब तक शायद संजय दत्त ने पूरी तरह से ही ऋचा को छोड़ देने का मन बना लिया था, तभी तो बीमार ऋचा और बेटी त्रिशाला को लेने वो एअरपोर्ट भी नहीं पहुंचे थे. इस बात का जिक्र यासिर उस्मान की किताब ‘द क्रेजी अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड्स बैड ब्वॉय संजय दत्त’ में है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com