मादक पदार्थों की तस्करी : ड्रग माफिया अल चापो की पत्नी एम्मा कोरोनेल अमेरिका में गिरफ्तार

मैक्सिको के कुख्यात ड्रग माफिया के नाम से प्रसिद्ध अल चापो गूसमैन की पत्नी एम्मा कोरोनेल को अमेरिका में गिरफ्तार कर लिया गया है। सोमवार को मादक पदार्थों की तस्करी के संदेह पर 31 साल की एम्मा को डलेस एयरपोर्ट के बाहर से गिरफ्तार किया गया है।

अमेरिका के जस्टिस विभाग की ओर से रिलीज दस्तावेज के मुताबिक, एम्मा पर अमेरिका में गैरकानूनी तरीके से एक किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन, पांच किलो कोकेन, एक हजार किलो गांजा, 500 ग्राम मेथामफेटामाइन की तस्करी की साजिश का आरोप लगा है।

अल चापो इस समय न्यूयॉर्क के मादक पदार्थों की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आजीवन जेल की सजा काट रहा है। साल 2019 में अल चापो की सुनवाई के दौरान कई खौफनाक खुलासे किए गए थे। इसमें बच्चियों को ड्रग्स देना, उनके साथ दुष्कर्म करना और कार्टेल के पूर्व सदस्यों की हत्या करना शामिल है।

कोरोनेल के पास अमेरिका और मैक्सिको दोनों देशों की नागरिकता है। अमेरिका के न्याय विभाग का कहना है कि मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोरोनेल को संघीय अदालत में पेश किया जाएगा। कोरोनेल पर मादक पदार्थों की तस्करी के अलावा अपने पति को साल 2015 में जेल से छुड़ाने में मदद करने का आरोप भी लगा है।

अल चापो को मैक्सिको की सबसे ज्यादा सुरक्षा देने वाली जेल में रखा गया है। बता दें कि अल चापो के बेटों ने जेल के पास जमीन खरीदी और अपने पिता को छुड़ाने के लिए वहां सुरंग खोदनी शुरू की। अल चापो को एक जीपीएस घड़ी दी गई थी, जिससे उसकी सही लोकेशन का पता लगाया जा सके।

कोर्ट के दस्तावेजों से पता चलता है कि कोरोनेल अपने पति को जेल से बाहर निकालने के लिए एक और साजिश रच रही थीं लेकिन जनवरी 2017 में उसे अमेरिका को प्रत्यर्पित कर दिया गया। बता दें कि साल 2007 में अल चापो और एम्मा कोरोनेल ने शादी की थी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com