माँ काली का पश्चिम बंगाल : बीजेपी वालो ममता दीदी के रहते आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ हुंकार भरी है. उन्होंने कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है. बंगाल, बंगाल है. कुछ बाहरी गुंडे यहां आ रहे हैं. लेकिन यह जान लें आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते.

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भाषणों को लेकर भी उन्हें आड़े हाथों लिया है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में ममता बनर्जी ने कहा, ‘हम संविधान के मुताबिक चलते हैं. राज्य सरकार कार्यान्वयन करने वाली एक अथॉरिटी है, तो क्या हमें बीजेपी के मन-मुताबिक चलना चाहिए? जब राज्य में पहले से ही एक योजना चल रही है तो हमें वैसी ही एक नई योजना क्यों चलानी चाहिए? क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलता है? यह पूरा राज्य सरकार के टैक्स का पैसा है. हम अपनी योजना को 100 फीसदी फंड करते हैं, लेकिन उनकी योजनाओं के लिए राज्य सरकारों को देना पड़ता है.’  

ममता बनर्जी ने सख्त लहजे में कहा कि बंगाल गुजरात नहीं है और न ही यूपी है. बंगाल, बंगाल है. बाहर के कुछ गुंडे यहां दस्तक देने लगे हैं. ये जान लें कि आप संघीय ढांचे को जमींदोज नहीं कर सकते हैं. ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा. मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (केंद्र सरकार) केंद्रीय एजेंसियों के जरिये हमारी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर रहे हैं…मुझे पता है चुनाव से पहले वे ऐसा और करेंगे.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने पीएम केयर्स फंड पर भी सवाल उठाए. उन्होंने पूछा कि पीएम केयर्स फंड के लाखों-करोड़ों रुपये का क्या हुआ. उसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है?

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोग बिना लड़ाई के आपको (बीजेपी) एक इंच भी नहीं देंगे. ममता ने आरोप लगाया, ‘बीजेपी पार्टी कार्यालय न्यूज चैनलों को हेडलाइन दे रहा है. पीएमओ तय कर रहा है कि संपादक कौन होगा. इस तरह से वे मीडिया को नियंत्रित करते हैं.’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com