महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस बड़े क्रिकेटर को भी छोड़ा पीछे...

महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस बड़े क्रिकेटर को भी छोड़ा पीछे…

नई दिल्ली- भारत और श्रीलंका के बीच पांच वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मैच कल खेला गया. इस मैच में धोनी ने एक रिकार्ड बना डाला ,धोनी का यह 301 व वनडे मैच था, जिसमे उन्होंने स्टम्पिंग का भी शतक लगा डाला. जो की एक रिकार्ड है, अभी तक कोई भी कीपर बल्लेबाज 100 स्टम्पिंग नहीं कर पाया है. भारत ने श्रीलंका को टेस्ट और वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया है. जो भी अपने आप में एक रिकार्ड है.महेंद्र सिंह धोनी ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इस बड़े क्रिकेटर को भी छोड़ा पीछे...बड़ी खबर: योगी ने एक दिन में बचा ली लाखों जानें, ना के बराबर हुई कुर्बानी…

महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज के रूप में खेलते है .उन्होंने संगकारा के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. श्रीलंका के पूर्व खिलाडी संगकारा ने वनडे क्रिकेट में बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज 99 स्टंप किये है. लेकिन दुनिया का कोई भी बल्लेबाज विकेटकीपर स्टंप करने का शतक नहीं लगा पाया था पर भारत के फिनिशर बल्लेबाज कीपर धोनी ने अपने 301 वे वनडे मैच में यह कारनामा कर दिखाया है ,जब धोनी कल श्रीलंका के खिलाफ वनडे मुकाबला खेलने उतरें तो वो संगकारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड से एक कदम दूर थे.

महेंद्र सिंह धोनी अभी तक वनडे क्रिकेट में 301 मैच खेल लिए है. और 100 बल्लेबाजों को स्टम्प भी कर चुके है. माही ने अपनी उम्र के 36 साल गुजार लिए है. धोनी ने भारतीय टीम को एक एकदिवसीय वर्ल्डकप और एक टी -ट्वेंटी वर्ल्डकप दिलाया है. साथ ही टेस्ट में नंबर (1 ) बनाने का गौरव भी उन्ही की कप्तानी में प्राप्त हुआ था.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com