महिलाओं की सुरक्षा पर फेस्टीवल सीजन में विशेष रणनीति, एक्शन में पुलिस

शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल ने पूर्ण रूप से कमर कस ली है। ‘पंजाब केसरी’ से विशेष बातचीत के दौरान पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल ने बताया कि फेस्टीवल सीजन के चलते शहरवासियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कमिश्नरेट पुलिस के तमाम अधिकारियों के साथ विशेष मीटिंग करके उन्हें शहर में सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध करने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने बताया कि फेस्टिवल सीजन के चलते शहर में अमन शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के बाजारों, चौराहों व सडकों पर भारी तादाद में पुलिस के जवानों को तैनात किया है। उन्होंने बताया कि शहर में लगने वाले नाकों में भी बढौतरी की और सभी एंट्री प्वाइंट को भी सील कर विशेष चैकिंग अभियान चलाने के पुलिस अधिकारियों व मुलाजिमों को आदेश दिए हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नाइट डोमीनेशन को भी और मजबूत किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि सभी अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र में रात को खुद फील्ड में निकल कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लें। सी.पी. चाहल ने बताया कि फेस्टिवल सीजन दौरान वह रात खुद औचक चैकिंग के लिए फील्ड में निकल कर सुरक्षा प्रबंधों का जायजा लेंगे। अगर ड्यूटी में कोई लापरवाही करता पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हालांकि फेस्टिवल सीजन में महिलाओं की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए बाजारों में सिविल कपड़ों में मुलाजिमों के अलावा महिला पुलिस कर्मियों को भी संदिग्ध लोगों पर नजर रखने को तैनात किया है।

सी.पी. ने बताया कि पी.सी.आर कर्मियों को पैट्रोलिंग दौरान संदिग्ध लोगों पर नजर रखने और वाकी टाकी सैट की बैटरियां ठीक रखने के आदेश दिए हैं ताकि कंट्रोल रूम से किसी तरह का मैसैज आने पर पी.सी.आर मुलाजिमों तुरंत एक्टिव हो सकें। उन्होंने सभी अधिकारियों व थाना प्रभारियों को शहर के अंदरुनी बाजारों व भीड भाड वाले क्षेत्रों के दुकानदारों के सााथ विशेष मीटिंग करके सी.सी.टी.वी. कैमरों का नाइट वीजन व उनका डी.वी.आर व रिकार्डिंग सिस्टम बिल्कुल ठीक रखने के आदेश दिया है। उन्होंने साफ कहा कि शहर की पी.पी.आर. मार्कीट व अन्य भीडभाड़ वाले क्षेत्रों में पुलिस की विशेष नाकेबंदी होगी। उन्होने कहा कि शहर में हर हाल में ला एंड आर्डर को कायम रखा जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com