महिलाएं भी होती है साइबर सेक्‍स की दिवानी, जानकर आप हो जायेगें पागल…

ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना एक बीमारी माना जाता है, अगर एक बार कोई इसका आदी हो गया तो इसकी चंगुल से बाहर नहीं निकल पाता है और हमेशा इसके बारे में ही सोचता है। अब तक माना जाता था कि पुरुष इंटरनेट पर सेक्‍स की फिल्‍में बहुत देखते हैं। लेकिन हाल ही में हुए एक अध्‍ययन में यह बात सामने आयी है इस मामले में भी महिलायें पुरुषों से कम नहीं हैं। पुरुषों की तुलना में महिलायें भी सेक्‍स फिल्‍में ऑनलाइन देखते हैं।

सेक्‍स फैंटेसी में रहना न सिर्फ पुरुषों को बल्कि महिलाओं को भी भाने लगा है ये हम नहीं एक सर्वे के कहना है कि पुरुषों की तुलना में महिलाएं ज्‍यादा साइबर सेक्‍स की आदी होती है। इसलिए मौका मिलते ही वो पोर्न देखना या अपने पार्टनर से सेक्‍सटिंग करने लग जाती है।

ये है साइबरसेक्‍स इंटरनेट पर पोर्न फिल्‍मों को देखना और उनका आदी बन जाना साइबरसेक्‍स कहलाता है। यह एक प्रकार की मानसिक समस्‍या है, जिससे ग्रस्‍त लोग पोर्न फिल्‍मों के आदी हो जाते हैं, लेकिन वे ऑनलाइन पोर्न फिल्‍मों को देखना अधिक पसंद करते हैं। उनकी चाहत ये होती है कि वे नई अपलोडेड‍ फिल्‍मे ही देखें।

सेक्‍स फैंटेसीज में बिता देती है समय एक रिपोर्ट के अनुसार, 17 प्रतिशत महिलाओं ने माना है कि वे ऑनलाइन पोर्न फिल्मों को देखने की आदी बन चुकी हैं। जर्मन में हुए इस शोध के अनुसार इस लत की शिकार महिलायें ‘हाइपरसेक्‍सुअल’ हो जाती हैं, यह एक प्रकार की सेक्‍स संबंधित बीमारी है, जिसकी शिकार महिलाएं ज्‍यादातर वक्‍त पोर्न से जुड़ी गति‍विधियों में लगाती हैं। ऐसी महिलायें या तो सेक्‍स फैंटेसीज के बारे में सोचती हैं या‍ फिर सेक्‍स के बारे में बाते करती रहती हैं। शोधकर्ताओं ने शोध में यह भी पाया कि ऐसी महिलायें ज्‍यादातर मास्‍टरबेशन या संकीर्णता में ग्रस्‍त रहती हैं। पोर्नोग्रॉफी की फिल्‍में इंटरनेट का ट्रैफिक बढ़ाती हैं। जो कि सामान्‍य साइटों की तुलना में कहीं अधिक होती हैं।

इस तरह ‘पोर्न’ देखने से महिलाऐं हो जाती बेकाबू….

शोध का परिणाम इस शोध के परिणाम में वैज्ञानिकों ने यह पाया कि जो महिलाएं हीट्रोसेक्‍सुअल होती हैं वो इंटरनेट पर रोज नये तरह के पोर्न वीडियो की तलाश करती रहती हैं। ऐसी महिलायें इंटरनेट पाते ही पोर्न वीडियो की तलाश में लग जाती हैं। उनको सबसे अधिक जरूरी काम यही लगता है, इसके आगे हर काम को वे नजरअंदाज कर देती हैं।

कहीं भी देखना शुरु हो जाती है इस समस्‍या से ग्रस्‍त महिलायें पोर्न फिल्‍मों की खोज के लिए यह ध्‍यान नहीं देती हैं कि वे कहां हैं। इस शोध में कुछ महिलाओं ने यह भी माना कि ऑफिस में ज्‍यादातर समय वे पोर्न वीडियो देखती हैं। उन्‍हें अन्‍य कामों की तुलना में यह काम अधिक पसंद आता है। यह एक प्रकार की समस्‍या है जिससे निकलना मुश्किल होता है, और यह शोध महिलाओं पर किया गया, जो बताता है कि महिलायें इसकी आदी बनती जा रही हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com