महाशिवरात्रि से पहले यहां निकला अद्भुत 'चमत्कारी' शिवलिंग, वैज्ञानिक भी हुए हैरान

महाशिवरात्रि से पहले यहां निकला अद्भुत ‘चमत्कारी’ शिवलिंग, वैज्ञानिक भी हुए हैरान

महादेव की आराधना के दिन से पहले यहां ऐसा अद्भुत चमत्कारी शिवलिंग निकल आया जिसे देखकर वैज्ञानिक भी हैरानी में पड़ गए। आप भी देखिए…महाशिवरात्रि से पहले यहां निकला अद्भुत 'चमत्कारी' शिवलिंग, वैज्ञानिक भी हुए हैरानयह शिवलिंग नमर्दा नदी से निकला है। इस शिवलिंग की स्थापना रिस्पना नदी के उद्गम स्थल पर स्थित महाकालेश्वर मंदिर में होनी है।

बता दें कि, 150  साल पुराने शिव मंदिर में हमेशा से ही महाशिवरात्रि के दिन विशेष पूजा अर्चना होती है। यहां शिवलिंग की स्थापना भी की जाती है।

महादेव मंदिर के महंत दिगम्बर भारत गिरी ने बताया कि, इसके लिए नर्मदा नदी से शिवलिंग लेने के लिए मंदिर से लोग गए थे। जब उन्होंने वहां शिलिंग खोजा तो यह अनोखा शिवलिंग निकल आया।महाशिवरात्रि से पहले यहां निकला अद्भुत 'चमत्कारी' शिवलिंग, वैज्ञानिक भी हुए हैरानइसकी खास बात यह है कि इस शिवलिंग पर कुदरती ही ओम की आकृति बनी हुई है। इसे देखते ही वहां सब हैरान रह गए। लोगों ने इसकी पूजा भी शुरु कर दी है।

इसके बाद इसकी जांच वाडिया भू विज्ञान संस्थान के वैज्ञानिकों से कराई गई। इसका अद्भुत नजारा देखकर वे भी हैरान रह गए।

जांच के बाद उन्होंने पाया कि, शिवलिंग पर यह आकृति सेडीमेंटेशन से बनी है। लेकिन ऊं की आकृति बनना यह किसी चमत्कार से कम नहीं है।

बता दें कि, 11 फ़रवरी एकादशी तिथि से 14 फरवरी तक शिवरात्रि महोत्सव होना है। इसके लिए यहां तैयारियां शुरु हो गई है। जिसमें इस शिवलिंग् पर विशेष रुद्राभिषेक किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com