महाराष्‍ट्र: 11 बजे तक 18.83 प्रत‍िशत मतदान, 8 सीटों पर वोटिंग जारी

महाराष्‍ट्र में आज लोकसभा के दूसरे चरण के तहत सुबह सात बजे से 8 सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। वहीं, आज देश के विभिन्‍न राज्‍यों में 88 सीटों पर वोटि‍ंंग है। इसके पहले प्रथम चरण में 5 सीटों पर मतदान हो चुका है। वहीं देशभर में पहले चरण में 102 सीटों पर मतदान हो चुका है। 

महाराष्‍ट्र की आठ सीटों में पश्चिमी विदर्भ की बुलढाणा, अकोला अमरावती, वर्धा और यवतमाल-वाशिम सीटें शामिल हैं। वहीं, मराठवाड़ा की हिंगोली, नांदेड़ और परभणी सीटों पर मतदान है। इन सभी सीटों के लिए कुल 16, 589 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। यहां शाम 6 बजे तक मतदान होगा। सुबह 9 बजे तक राज्‍य में 7.45% मतदान हो चुका है। दो घंटे के अंतराल में यहां मतदान थोड़ा ही बढ़ा है। 11 बजे तक मतदान प्रतिशत बढ़कर 18.83 हो गया है।

अमरावती से भाजपा उम्मीदवार नवनीत राणा ने कहा,

अमरावती में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। मैंने हनुमान चालीसा का पाठ किया, अपने परिवार के बड़े सदस्यों का आशीर्वाद लिया… मेरे अमरावती के लोग जानते हैं कि यह मतदान भारत के लिए है…।

वोट डालने के बाद बीजेपी नेता अशोक चव्हाण ने कहा,

लोगों से मेरी अपील है कि बड़ी संख्या में जाएं और मतदान करें। लोकतांत्रिक प्रक्रिया में योगदान दें और मतदान करें, क्योंकि आपका वोट एक मजबूत सरकार लाने में महत्वपूर्ण है…

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com