महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव से पहले वंचित बहुजन अघाड़ी को मनाने में जुटी शिवसेना

राज्य सभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वीबीए के लिए चार सीटें छोड़ने का एमवीए का प्रस्ताव अभी भी खुला है। उन्होंने आगे कहा कि एमवीए के सहयोगी पार्टियों कांग्रेस, राकांपा-शरदचंद्र पवार और शिवसेना (यूबीटी) के साथ सीट समझौते पर चर्चा लगभग समाप्त हो चुकी है।

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने बताया कि प्रकाश अंबेडकर के नेतृत्व वाली वंचित बहुजन अघाड़ी (वीबीए) अभी भी महाविकास अघाड़ी (एमवीए) का हिस्सा है। उन्होंने जानकारी दी कि वीबीए के साथ चर्चा अभी भी जारी है।

वीबीए अभी भी एमवीए का हिस्सा: राउत
राज्य सभा सदस्य संजय राउत ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए वीबीए के लिए चार सीटें छोड़ने का एमवीए का प्रस्ताव अभी भी खुला है। उन्होंने आगे कहा कि एमवीए की सहयोगी पार्टियों कांग्रेस, राकांपा-शरदचंद्र पवार और शिवसेना (यूबीटी) के साथ सीट समझौते पर बातचीत लगभग समाप्त हो चुकी है। मंगलवार तक उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने की संभावना जताई है।

राउत ने आगे कहा, “बालासाहेब (प्रकाश) अंबेडकर और वीबीए अभी भी एमवीए के साथ हैं। यह एमवीए का एक महत्वपूर्ण घटक है। हमने उनसे चर्चा की। बालासाहेब भी वहां मौजूद थे। सोमवार तक इसपर चर्चा हुई। ” उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि चर्चा अभी भी जारी है।

अंबेडकर ने तोड़ा था गठबंधन
23 मार्च को अंबेडकर ने कहा था कि शिवसेना (यूबीटी) के साथ वह अपना गठबंधन तोड़ रहे हैं। उन्होंने बताया कि वह अपने अगले कदम की घोषणा 26 मार्च को करेंगे। अंबेडकर ने कहा, “मैं उनका चार सीट उन्हें वापस देता हूं।” एमवीए द्वारा चार सीट के दावे पर वीबीए ने बताया कि उन्हें अकोला समेत केवल तीन सीटों की पेशकश की गई है। बता दें कि महाराष्ट्र के 48 सीटों पर 19 अप्रैल से 20 मई तक पांच चरणों में लोकसभा चुनाव होने वाला है। इसका परिणाम चार जून को निकलेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com