महाराष्ट्र मेट्रो में निकली बम्पर भर्तियां, तुरंत ही करे अप्लाई

महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में टेक्नीशियन, इंजीनियर सहित कई पोस्ट पर भर्ती के लिए भर्तियां निकली हैं। महाराष्ट्र मेट्रो में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिसमें विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता भी अलग-अलग तय की गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल पोर्टल mahametro.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि अप्लाई करने की अंतिम दिनांक 21 जनवरी 2021 है। 

महत्वपूर्ण तिथियां:
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक: 14 दिसंबर 2020
आवेदन करने की अंतिम दिनांक: 21 जनवरी 2021

शैक्षणिक योग्यता:
महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेश द्वारा पुणे रेल प्रोजेक्ट के तहत विभिन्न पोस्ट पर भर्ती के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। जिसमें 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए अप्लाई करने का अवसर है। टेक्नीशियन के लिए 10वीं पास वो अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने संबंधित ट्रेड में NCVT/SCVT मान्यता प्राप्त संस्थान से आईटीआई सर्टिफिकेशन किया हो। जबकि स्टेशन कंट्रोलर तथा जूनियर इंजीनियर के पोस्ट पर अप्लाई करने के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग के संबंधित ट्रेड में तीन वर्ष का डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं, सेक्शन इंजीनियर के पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में बीई या बीटेक होना आवश्यक है। 

आयु सीमा:
महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (MMRC) में टेक्नीशियन, इंजीनियर सहित सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु 18 साल जबकि अधिकतम उम्र 28 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क:
इन सभी पदों पर अप्लाई करने के लिए जनरल तथा ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों को 400 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा जबकि अन्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए 150 रुपये शुल्क तय है।

वेतनमान:
टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल, फिटर, सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स, रेफ्रिजरेशन) के पोस्ट पर 20,000 से 60,000 रुपये प्रति माह सैलरी मिलेगी। जबकि स्टेशन कंट्रोलर के पदों पर 33,000 से 1 लाख प्रति माह तक वेतन प्राप्त होगा। इसके अतिरिक्त सेक्शन इंजीनियर के पदों पर 40,000 से 1।25 लाख रुपये प्रति माह तक सैलरी मिलेगी।

चयन प्रक्रिया:
इन सभी पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन:
इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी महाराष्ट्र मेट्रो के ऑफिशियल पोर्टल mahametro.org के माध्यम से ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। 

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें: https://www.mahametro.org/Career.aspx

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com