महामारी के दौरान गंदी राजनीति: योगी सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ FIR दर्ज की

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. इसके अलावा कांग्रेस नेता राजेश मिश्रा, अजय राय के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है. अजय कुमार लल्लू और कांग्रेस के कई अन्य नेता सोनभद्र जाने के दौरान हिरासत में लिए गए थे.

अजय कुमार लल्लू सीतामढ़ी गेस्ट हाउस में नजरबंद थे. धारा 144 और आपदा एक्ट के उल्लंघन पर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है.

इससे पहले गुरुवार को अजय कुमार लल्लू और अन्य नेताओं को भदोही जिले में पुलिस ने उस वक्त हिरासत में ले लिया, जब वे उम्भा गांव में सोनभद्र नरसंहार के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए जा रहे थे.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी के अन्य नेताओं को हिरासत में लिए जाने के बाद सरकार के विरोध में मिर्जापुर टोल प्लाजा पर कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ता जमा हुए और योगी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की.

इस पूरे मामले पर यूपी बीजेपी के प्रवक्ता मनीष शुक्ला ने कहा कि अजय लल्लू और कांग्रेस के नेता कानून-व्यवस्था की स्थिति को बाधित करना चाहते हैं.

महामारी के दौरान गंदी राजनीति करते हैं. उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर गिरफ्तार किया गया और जेल में भेजा गया.

उन्होंने कहा कि सोनभद्र में हुई दुखद घटना, आदिवासियों का शोषण करने और भूमि पर अवैध रूप से कब्जा करने के लिए कांग्रेस पार्टी ही जिम्मेदार है.

बता दें कि सोनभद्र नरसंहार 17 जुलाई 2019 को हुआ था. सोनभद्र के उम्भा गांव में रहने वाले 10 गरीब आदिवासियों की एक भूमि विवाद में हत्या कर दी गई थी. इसमें कुछ लोग गोली लगने से घायल भी हुए थे.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com