महबूबा मुफ्ती ने सरहद के संघर्ष को बताया ड्रामा कश्मीरी है सबूत…

जमात-ए इस्लामी कश्मीर के नेताओं और अलगाववादी नेताओं पर एक्शन का भी महबूबा मुफ्ती विरोध कर चुकी हैं. उन्होंने कहा था कि इस तरह के मनमाने कदम को समझ नहीं पा रही हूं, जिससे केवल मामला उलझेगा. महबूबा ने कहा था कि आप एक व्यक्ति को जेल में डाल सकते हो लेकिन उसके विचारों को नहीं. उन्होंने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ इसके विरोध में प्रदर्शन भी किया.


पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत पाकिस्तान में वार-पलटवार के बीच अब इमरान सरकार ने विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा कर दिया है. अभिनंदन के भारत आने के बाद दोनों देशों के बीच जारी तनाव में कमी महसूस की जा रही है. इस बीच जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सरहद पर चले इस संघर्ष को ड्रामा करार दिया है.

पीडीपी सुप्रीमो और पूर्व सीएम महबूबा पुलवामा हमले के बाद से लगातार अपने बयानों को लेकर चर्चा में हैं. अनुच्छेद 35-ए पर वो बेहद सख्त टिप्पणी कर चुकी हैं और जमात-ए-इस्लामी कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी का भी विरोध कर रही हैं. अब उन्होंने कहा है कि भारत और पाकिस्तान ने सीमा पर अपना ड्रामा कर लिया है और कश्मीर की अवाम इसकी पीड़ित है.

28 फरवरी को पाकिस्तानी संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को रिहा करने के ऐलान का भी महबूबा ने उनकी तारीफ करते हुए स्वागत किया था. महबूबा ने कहा था, ‘पाकिस्तान पीएम ने आज असली राजनेता होने का सबूत दिया है. अब हमारे राजनेताओं का समय कि वह कदम आगे बढ़ाएं और मौजूदा तनाव को खत्म करने के लिए फैसला लें. जम्मू कश्मीर की अवाम दबाव में है, हम ये सब कब तक सहेंगे?

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com