मलयालम इंडस्ट्री में यौन शोषण के आरोपों के बीच Swara Bhasker का खुलासा

फिल्म फ्रैटर्निटी में अक्सर कास्टिंग काउच और एक्ट्रेस के साथ गलत हरकत की जानकारी सामने आती है। कई अभिनेत्रियों ने अपने भयानक एक्सपीरियंस को शेयर किया है। इन दिनों मॉलीवुड में एक्ट्रेस के साथ की जाने वाली हरकत लोगों के सामने आ गई है। हेमा कमेटी रिपोर्ट पर स्वरा भास्कर (Swara Bhasker) ने अपना रिएक्शन दिया है।

यौन शोषण के आरोपों से घिरी मलयालम इंडस्ट्री पर रिएक्ट करते हुए स्वरा भास्कर ने पोस्ट शेयर किया है। इसमें उन्होंने उन लोगों के साथ सहानूभुति जताई है, जिन्हें इन सबसे गुजरना पड़ा। साथ ही उन्होंने एक ऐसी बात भी कही, जिसने लोगों का ध्यान खींचा।

हेमा कमेटी रिपोर्ट पर स्वरा का रिएक्शन
स्वार ने लिखा, ‘मुझे आखिरकार हेमा कमेटी की रिपोर्ट पढ़ने का मौका मिला। सबसे पहले मैं वुमन इन सिनेमा कलेक्टिव का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी, जो महिलाओं के प्रति होने वाली हिंसा के खिलाफ आवाज उठाती हैं। वह महिलाएं हीरो हैं और उच्च पोजिशन पर बैठे लोगों ने जो काम पहले ही कर लिया है, आप उस बराबर आने का प्रयास कर रही हैं।’

एक्ट्रेस ने आगे लिखा, ‘इस कमेटी की रिपोर्ट पढ़कर दिल टूट गया है। दिल इसलिए भी टूटा है क्योंकि मैं इस सिचुएशन से फैमिलियर हूं। मैंने ये सब करीब से देखा है। हो सकता है कि कुछ बारीकियां अलग हों, डिटेल्स अलग हों, लेकिन मैं इन सब घटनाओं से अच्छे से वाकिफ हूं।’

मेल सेंटर्ड इंडस्ट्री रही है शोबिज
स्वरा ने अपनी बात को कन्टिन्यू करते हुए लिखा, ‘ग्लैमर वर्ल्ड हमेशा से मेल सेंटर्ड रहा है। यह’ सिर्फ पेट्रियारकल ही नहीं रूढ़िवादी इंडस्ट्री भी है। यहां सक्सेसफुल एक्टर्स और डायरेक्टर्स की तुलना भगवान से होने लग जाती है। वो जो भी गलत करें, सब माफ है। अगर किसी ने आवाज उठाई, तो उसे ट्रबल मेकर कहा जाता है और साइडलाइन कर दिया जाता है। फिल्म इंडस्ट्री में उसका काम करना मुश्किल हो जाता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com