मर्सेडीज बेंज की इस रोबोट कार को देख के हो जायेगे हैरान

मर्सेडीज बेंज की इस रोबोट कार को देख के हो जायेगे हैरान

जल्द ही दुनिया के सामने रोबोट कार आने वाली है. जर्मनी की लग्जरी कारमेकर मर्सेडीज बेंज ने आॅटोनॉमस और सेल्फ ड्राइविंग कारों के इस युग में रोबोट कार लाने का एलान किया है. कपनी ने 2021 तक रोबॉट कार लांच करने का दवा किया है. कंपनी इस के लिए भारत के अपने रिसर्च लैब में आॅटोनॉमस और कनेक्टेड कारों के लिए व्यापक स्तर पर रिसर्च और डिवेलपमेंट का काम करवा रही है.मर्सेडीज बेंज की इस रोबोट कार को देख के हो जायेगे हैरान

गौरतलब है कि जर्मनी के बाहर मर्सेडीज का यह सबसे बड़ा रिसर्च लैब है. सूत्रों के अनुसार कंपनी इन रोबॉट कारों को रोबॉट टैक्सी के रूप में उपयोग करना चाहती है. इसमें एक कंप्यूटर होगा जो कि कार को ड्राइव करेगा. गूगल, ऐमजॉन, माइक्रोसॉफ्ट आदि कंपनियां पहले से ही आॅटोनॉमस कारों को लेकर काफी काम कर चुकी हैं.

देखने वाली बात होगी के कंपनी की ये गाड़ी 2021 में अपनी तरह की पहली कार होगी या जब तक इसके मुकाबले में कोई और रहेगा. कपनी इस हेतु पानी की तरह पैसा बहा रही है. रिसर्च और डेवलोपमेन्ट में लगातार टीम काम कर रही है. फ़िलहाल अन्य किसी कंपनी ने ऐसे किसी प्रोजेक्ट को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com