मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी की लोगों से खास अपील

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर बार की तरह देशवासियों से मन की बात कर रहे हैं। पीएम के मन की बात कार्यक्रम का यह 106वां एपिसोड है और पीएम ने इस बार त्योहारों पर चर्चा से शुरुआत की।
पीएम ने कहा कि इस बार त्योहारों की शुरुआत से पहले ही बाजारों में रौनक दिखने लगी है, लेकिन इसमें खास बात यह है कि वोकल फॉर लोकल का असर दिख रहा है।
वोकल फॉर लोकल की आदत डालें
पीएम मोदी ने कहा कि इस बार त्योहारों पर खरीददारी के समय वोकल फॉर लोकल अभियान को ध्यान में रखें और कहीं भी जाने वक्त लोकल लोगों से ही खरीददारी करने की आदत डालें।

खादी की रिकॉर्ड बिक्री हुई
पीएम ने इसी के साथ गांधी जयंती के अवसर पर खादी की बिक्री की बात की। पीएम ने कहा कि अब खादी को लेकर लोगों में क्रेज पैदा हुआ है और दिल्ली में इसका असर दिखा है, जहां खादी की रिकॉर्ड बिक्री हुई है। पीएम ने कहा कि कनॉट प्लेस में एक ही खादी स्टोर में, एक ही दिन में डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा का सामान लोगों ने खरीदा। इस महीने चल रहे खादी महोत्सव में एक बार फिर बिक्री के अपने सारे पुराने रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।
पीएम ने आगे कहा कि खादी की बिक्री से केवल शहर को नहीं गांव को भी होता है। इसकी बिक्री से बुनकर, हस्तशिल्प कारीगर से लेकर किसानों तक को फायदा होता है।

सरदार वल्लभभाई पटेल का किया जिक्र
पीएम ने कहा कि 31 अक्टूबर का दिन हम सभी के लिए बहुत विशेष होता है। इस दिन हमारे लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जन्म जयंती मनाते हैं। हम भारतवासी, उन्हें कई वजहों से याद करते हैं और श्रद्धापूर्वक नमन करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com