‘मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई: ज्योतिरादित्य सिंधिया

मध्यप्रदेश की राजनीति पिछले कई दिनों से गरमाई हुई थी, लेकिन अब राज्य के सीएम कमलनाथ ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। देश में काफी दिनों से मध्यप्रदेश की राजनीति को लेकर चर्चाएं तेज थी।

पिछले कुछ दिन राज्य में उथल-पुथल के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा था, जहां शुक्रवार शाम को कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होना था। हालांकि, उससे पहले ही कमलनाथ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अपने इस्तीफा देने का एलान कर डाला।

जहां फिर कुछ देर में कमलनाथ राज भवन पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल लालजी टंडन को अपना इस्तीफा सौंपे दिया। उधर कमलनाथ के इस्तीफे के एलान के साथ ही कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी उनपर हमला बोला।

भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ट्वीट करते हुए कहा कि MP में जनता की जीत अब हुई है। उन्होंने लिखा, ‘मध्य प्रदेश में आज जनता की जीत हुई है। मेरा सदैव ये मानना रहा है कि राजनीति जनसेवा का माध्यम होना चाहिए, लेकिन प्रदेश सरकार इस रास्ते से भटक गई थी। सच्चाई की फिर विजय हुई है। सत्यमेवजयते।’

मध्य प्रदेश कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद कमलनाथ लगभग 12 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे थे। संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता ने मुझे पांच साल सरकार चलाने का बहुमत दिया था। भाजपा ने प्रदेश की जनता के साथ धोखा किया। जनता उन्हें माफ नहीं करेगी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए कमलनाथ बोले- ‘जनता ने हमें 5 साल का मौका दिया था। हमने पिछले 15 महीनों में काफी काम किया। सीएम कमलनाथ ने कहा कि इस देश के लोगों ने सब देखा, कैसे विधायकों को बेंगलुरु में बंधक बनाया जा रहा है…सच्चाई सामने आ जाएगी। लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।’

सीएम कमलनाथ ने कहा कि भाजपा पिछले 15 महीनों से सरकार गिराने की साजिश कर रही है। धोखा देने वालों को प्रदेश की जनता कभी भी माफ नहीं करेगी।

महाराज के साथ मिलकर भाजपा ने जनता को धोखा दिया है।बता दें कि अपने इस्तीफे की पेशकश से पहले सीएम ने अपने कार्य के बारे में भी जिक्र किया।

उन्होंने बताया कि हमने किसानों की ऋण माफी के लिए कदम उठाया। माफिय के खिलाफ अभियान शुरू किया। कमलनाथ बोले कि हमने हमारे पहले दिन से काम शुरू कर दिया था।

मध्यप्रदेश के सीएम ने इस्तीफा देने की बात कह दी है और इसके साथ ही भाजपा के खेमे में भी हलचल का दौर शुरू हो गया है। उसके पीछे कारण एक मात्र यह कि अब भाजपा से मध्यप्रदेश में सीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा? इसको लेकर भी कई नाम सामने आ रहे हैं, जिनमें नरेंद्र सिंह तोमर, नरोत्तम मिश्रा और शिवराज सिंह के नाम शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com