मध्यप्रदेश: CM शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में दुर्गा उत्सव के आयोजन की अनुमति दी

कोविड-19 का खतरा अभी बरकरार है, देश भर में रोजाना 80 हजार से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि अब सरकारों ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए लॉकडाउन और पाबंदियों में ढील देना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने भी शनिवार को कई नए फैसले किए।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश में दुर्गा उत्सव के आयोजन की अनुमति देने का फैसला किया है, इस दौरान दुर्गोत्सव की झांकियां भी लगाई जाएंगी।

उत्सव के दौरान 100 लोगों से ज्यादा को इकट्ठे होने की इजाजत नहीं होगी, और मूर्तियों की ऊंचाई जिला प्रशासन द्वारा तय की जाएगी।

इससे पहले छात्रों और शिक्षकों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री ने शिक्षकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी।

उन्होंने कहा, ‘कोविड-19 के कारण, हम स्कूल नहीं खोल सकते थे लेकिन हमारे शिक्षकों ने हार नहीं मानी। घर पर जाकर और ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से, उन्होंने बच्चों को शिक्षित करना जारी रखा। मैं आज शिक्षक दिवस पर उन्हें बधाई देता हूं।

इसके अलावा शिवराज ने विकास कार्यों के लिए निधि जारी करते हुए कहा, ‘हमने पंचायतों के खातों में 1,830 करोड़ रुपये जमा किए थे।

इसके बाद, एक और 996 करोड़ रुपये दिए गए और आज फिर से 996 करोड़ रुपये पंचायती राज संस्थाओं को हस्तांतरित किए जा रहे हैं ताकि विकास कार्यों में कोई बाधा न आए।’

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com