मध्यप्रदेश : राम मंदिर निर्माण धन जुटाने के लिए गए हिंदू संगठनों की वाहन रैलियों पर पथराव, CM शिवराज का फूटा गुस्सा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के साथ ही कड़े कानून बनाये जाने की भी जरूरत है. सीएम शिवराज सिंह ने ये बयान पथराव की घटना के बाद दिया है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने की खातिर हिंदू संगठनों की वाहन रैलियों (Rally) पर पश्चिमी मध्य प्रदेश में हाल ही में पथराव की घटना हुई थी. इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून बनाए जाने की बात की.

शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित (Address) करते हुए शनिवार को कहा था कि पत्थरबाजों (Stone Pelters) के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और कानून बनाए जाने की जरूरी है. उन्होंने कहा कि कई बार पथराव की घटना में जान जाने का भी खतरा रहता है. दरअसल कुछ हिंदू संगठन (Hindu Organisation) राम मंदिर निर्माण के लिए धन इकट्ठा कर रहे थे, उस दौरान उनकी वाहन रैलियों पर पत्थर बरसाए गए थे.

अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के लिए 15 जनवरी से 14 फरवरी 2021 तक मध्यप्रदेश में जन-जन को जोड़कर निधि समर्पण के तहत राशि इकट्ठी की जानी है. इसके लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास निधि के आह्वान पर मध्यप्रदेश समेत पूरे देश के गांव-गांव में वाहनों के जरिए श्रीराम यात्रा निकाल कर जनजागरण अभियान चलाया जा रहा है.

उज्जैन के बाद इंदौर में भी हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं पर राम मंदिर के लिए धन इकट्ठा करने के दैरान पथराव की घटना हुई. यह घटना गौतमपुर के चांदनखेड़ी इलाके में हुई थी. हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्ताओं पर कुछ अराजक तत्वों ने पत्थर बरसाए साथ ही लाठियां भी भांजी. इसके साथ ही रैली वाली गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई थी. इस घटना में करीब 1 दर्जन लोग घायल हुए थे.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए कुछ हिंदू संगठन वाहन रैली निकालकर धन इकट्ठा कर रहे थे. जैसे ही ये रैली चांदनखेड़ी पहुंची, हिंदू कार्यकर्ताओं के मस्जिद के सामने हनुमान चालीसा पढ़ने से हालात तनावपूर्ण हो गए. दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. जिसके बाद पथराव शुरू हो गया.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com