मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर, शिवराज ने दिए सतर्कता बरतने के निर्देश

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 603 नए मामले सामने आए जिससे प्रदेश में इससे अब तक संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 2,67,176 हो गई।

शुक्रवार को इंदौर में दो सौ से अधिक और भोपाल सौ से ज्यादा मरीज मिले। राज्य में पिछले 24 घंटे में इस बीमारी से प्रदेश में दो और व्यक्तियों की मौत हुई है। प्रदेश में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 3,883 हो गई है।

मध्यप्रदेश स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि प्रदेश में शुक्रवार को कोविड-19 के 219 नये मामले इंदौर में आये, जबकि भोपाल में 138 नये मामले सामने आए।

अधिकारी ने बताया कि प्रदेश में कुल 2,67,176 संक्रमितों में से अब तक 2,58,958 मरीज स्वस्थ होकर घर चले गये हैं और 4,335 मरीज़ों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

कोरोना संक्रमण दर में गिरावट नहीं होने पर कड़े उपाय लागू होंगे
भोपाल और इंदौर में रविवार या सोमवार से नाईट कफ्यू लगाने पर विचार
जन-जागरूकता अभियान चलाया जाए।
सीएम  ने इन दोनों जिलों में सभा कक्ष में होने वाले आयोजनों में क्षमता से आधे लोगों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए।
जागरूकता अभियान चलाया जाए। कलाकारों के माध्यम से जगह-जगह पर प्रस्तुतियाँ दी जाकर जागरूकता अभियान संचालित किए जाएं।

मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, भीड़-भाड़ से बचने और कोरोना की वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जाए।
महाराष्ट्र की सीमा से लगे जिलों में विशेष सावधानी बरतें
दुकानों पर बरतनी होगी सावधानियाँ । दुकानदारों को अपनी दुकान में कोरोना से बचाव के सभी सुरक्षात्मक उपाय करने होंगे। दुकान के सामने रस्सी लगाई जाए।
दुकान पर आने वाले ग्राहकों के मध्य पर्याप्त दूरी रखी जाए। ग्राहकों को सेनिटाइजर का उपयोग करने और मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाए।
कोविड कमांड सेंटर बनाए जाए। कोरोना संक्रमण वाले जिलों में कोविड कमांड सेंटरों को सक्रिय रखा जाए और पर्याप्त चिकित्सकों की सेवाएँ दी जाएं।
प्रभारी अधिकारी निगरानी रखें
चिकित्सा इंतजामों की ली गई जानकाररी
कोरोना वैक्सीनेशन  के लिए प्रेरित किया जाए।
टीकाकरण कार्य में जनप्रतिनिधियों का पूरा सहयोग लिया जाए।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com