मथुरा रोड पर आश्रम चौक जाने से बचें, यहां रहेगा डायवर्जन

मथुरा रोड के आश्रम चौक पर निर्माणाधीन अंडरपास के कारण यहां का यातायात डायवर्ट किए जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। आश्रम चौक पर अंडरपास के निर्माण कार्य के साथ ही इसके अगल-बगल की दोनों ओर से सड़क पर भी काम चल रहा है। दरअसल, अंडरपास के निर्माण कार्य के कारण ही आश्रम से भोगल व भोगल से आश्रम जाने वाले मार्गो को भी चौड़ा किया गया है। इससे दोनों ओर के फुटपाथ अब सड़क में मिला दिए गए हैं।

इन फुटपाथों के नीचे से दिल्ली जल बोर्ड की पाइपलाइन जा रही है। अब भारी वाहनों के गुजरने के कारण ये लाइनें लीक होने लगी हैं। अभी इन लाइनों की मरम्मत की जा रही है। इस कारण 12 अक्टूबर तक ये भोगल से आश्रम व आश्रम से भोगल कैरिज-वे रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद कर दिए गए हैं।

गौरतलब है कि आश्रम चौक पर जाम की समस्या से निजात पाने के लिए अंडरपास और डीएनडी फ्लाइवे तक फ्लाईओवर का निर्माण कार्य चल रहा है, जिसके अगले साल अप्रैल तक पूरा हो जाने की उम्मीद है।

अपनी पाइपलाइन की मरम्मत के लिए दिल्ली जल बोर्ड ने यातायात पुलिस से दो दिन यातायात बंद करके कार्य करने की अनुमति मांगी थी। इससे पहले यहां पर एमटीएनएल की केबल क्षतिग्रस्त हो जाने से इलाके के हजारों टेलीफोन कनेक्शन भी बाधित हो गए थे। मार्ग पर जल्द यातायात को सामान्य व सुचारु करने के लिए यातायात पुलिस ने पीडब्ल्यूडी, दिल्ली जल बोर्ड व एमटीएनएल अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

यहां रहेगा डायवर्जन

भोगल से आश्रम का यातायात नीला गुंबद से लोधी रोड की तरफ डायवर्ट है।

जंगपुरा, जंगपुरा एक्सटेंशन, व भोगल से आश्रम चौक की ओर जाने के लिए मथुरा रोड पर नीला गुंबद से लोधी रोड, बारापुला फ्लाईओवर या लाला लाजपत राय मार्ग से जा सकते हैं।

निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन आने-जाने के लिए भोगल फ्लाईओवर से नीला गुंबद के बीच का मार्ग खुला रहेगा वहीं, आश्रम चौक से भोगल जाने वाला यातायात बारापुला और लोधी रोड पर किया गया है डायवर्ट

फरीदाबाद की तरफ से आने वाले वाहन सीआरआरआइ से मोदी मिल फ्लाईओवर होते हुए कैप्टन गौड़ मार्ग से निकलकर रिंग रोड और आश्रम फ्लाईओवर को पार करेंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com