मंत्रिमंडल गठन को लेकर दिल्ली में डटे सीएम मोहन यादव

मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री इन दिनों मंत्रिमंडल गठन को लेकर भोपाल से दिल्ली तक की दौड़ लगा रहे हैं। इस बीच सीएम डॉ. मोहन यादव ने गुरुवार को प्रदेश के सांसदों के साथ डिनर किया। गुरुवार को डिनर के बाद मध्यप्रदेश के सीएम यादव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों नेताओं के बीच कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। शुक्रवार सुबह डॉ. यादव प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने पहुंचे। सीएम यादव के साथ डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला भी मौजूद रहे। पीएम से मुलाकात के बाद सीएम ने कहा कि पीएम से मुलाकात कर मध्यप्रदेश के विकास, प्रगति और जनहित से जुड़ी विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में मार्गदर्शन प्राप्त किया।

जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी इंदौर के हुकुमचंद मिल के मजदूरों को दी जाने वाली राशि के कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ सकते हैं। सीएम ने पीएम से इस कार्यक्रम में जुड़ने का आग्रह किया था। जिसकी स्वीकृति पीएम ने दे दी है। इसी बीच सीएम की हाईकमान के साथ हुई बैठक में मंत्रिमंडल के सदस्यों की सूची को अंतिम रूप दे दिया गया है। ऐसी संभावना है कि 23 या 24 दिसंबर को मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। मंत्रिमंडल में पुराने चेहरों यानी मंत्री रह चुके नेताओं के बजाय नए चेहरों को तवज्जो मिल सकती है। तीन से पांच बार विधायक बनने के बाद भी मंत्री पद से चूके नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है।

23 या 24 को हो सकता है मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण

सूत्रों का कहना है कि अब सीएम मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार 23 या 24 दिसंबर तक हो जाएगा। दिल्ली में हुई दिग्गजों की बैठक में 23 या 24 दिसंबर तक मध्यप्रदेश को अपना मंत्रिमंडल मिल जाने की पूरी-पूरी संभावना है। भाजपा से जुड़े सूत्रों ने बताया कि अब इससे अधिक विलंब इस काम में नहीं कर सकते हैं, क्योंकि शनिवार से ही सभी सांसद और विधायकों को पीएम नरेंद्र मोदी की संकल्प यात्रा लेकर जनता के बीच भी जाना है। ऐसे में मध्यप्रदेश सरकार की कैबिनेट को अधूरा नहीं छोड़ा जा सकता है। इसलिए भाजपा हाईकमान ने तय किया है कि सीएम मोहन यादव की कैबिनेट का विस्तार 23 या 24 दिसंबर को कर दिया जाए। बहुत संभावना है कि पहले क्रम में तकरीबन 20 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है, जिसमें अधिकतर को कैबिनेट और कुछ को राज्य मंत्री बनने का मौका मिल सकता है।

इन नामों पर दिल्ली में हुआ विचार, इनके मंत्री बनने की संभावना

भाजपा के उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार, सीएम मोहन यादव ने जिन नामों पर भाजपा हाईकमान के साथ चर्चा की, उनमें सभी गुटों और जातीय समीकरणों को साधने की कोशिश की गई है। सूत्रों के अनुसार जिन नामों पर मंत्री बनाए जाने को लेकर चर्चा हुई है, उनमें गोविंद राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, तुलसी सिलावट, विश्वास सारंग, रमेश मेंदोला, इंदर सिंह परमार, निर्मला भूरिया, मंजू दादू, एंदल सिंह कंषाना, अंबरीष शर्मा गुड्डू, बृजेंद्र यादव, दिव्यराज सिंह, कुंवर टेकाम, संपतिया उइके, ओमप्रकाश धुर्वे, रामेश्वर शर्मा, विष्णु खत्री, कृष्णा गौर, विश्वास सारंग, विजय शाह, ललिता यादव, प्रदीप लारिया, बृजेंद्र प्रताप सिंह, हरिशंकर खटीक, गोपाल भार्गव, देवेंद्र कुमार जैन, प्रियंका मीणा, भगवानदास सबनानी, सुरेंद्र पटवा, राकेश सिंह, राजेश सोनकर, राजकुमार मेव, मधु वर्मा के नाम शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com