भीड़ से दूर इन खूबसूरत जगहों पर मनाये हनीमून को यादगार

यादगार भारत में खूबसूरत नजारों की भरमार है। हर कोई चाहता है कि विवाह के बाद के खूबसूरत पलों को अपने जीवनसाथी के साथ एकांत में बिताया जाये जहां न तो दुनिया की भीड़ हो और न ही शोर।kalpaयूं तो हमारे देश भारत में खूबसूरत हिलस्टेशनों की भरमार है अगर सोचो तो शिमला, मनाली, नैनीताल, देहरादूर के नाम आ जाते हैं। लेकिन भारत में खूबसूरत नजारों की भरमार है। हर कोई चाहता है कि विवाह के बाद के खूबसूरत पलों को अपने जीवनसाथी के साथ एकांत में बिताया जाये जहां न तो दुनिया की भीड़ हो और न ही फालतू का शोर। इनाडुइंडिया के अनुसार हम आपको ऐसे ही कुछ खूबसूरत हिलस्टेशनों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको इन खास पलों में कोई परेशान नही करेगा।

मेघामलाई ये खूबसूरत हिलस्टेशन तमिलनाडु की शान है। खूबसूरत चाय और इलायची के बागान इसकी खूबसूरती को और बढ़ा देते हैं। मेघामलाई सेंचुरी यहां के प्रमुख स्थानों में से एक है।

जोरहाट जोरहाट आसपास के चाय के बागानों से भरा पड़ा है। जोरहाट असम में पडऩे वाली एक खूबसूरत जगह है। अगर आप काजीरंगा नेशनल पार्क घूमने जाते हैं तो इस जगह जाना न भूलें। यकीनन आपको यहां आकर सुकून मिलेगा।

कल्पा कल्पा हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में स्थित एक छोटा सा गांव है। समुद्र तल से 2758 मीटर की ऊंचाई पर बसा, कल्पा पहले किन्नौर क्षेत्र का मुख्यालय था। हालांकि, बाद में रेकांग पेओ शहर से इसे बदल दिया गया था। यात्री सुंदर सतलुज नदी को महान हिमालय से नीचे बहते और किन्नौर के चट्टानी सतह से गुजरते देख सकते हैं।

हर की दून घाटी चमोली जनपद की प्रसिद्ध तीर्थ स्थली बद्रीनाथ धाम के पास गंधमादन पर्वत पर स्थित फूलों की घाटी या वैली ऑफ फ्लावर्स। इतनी ही सुंदर पर अपेक्षाकृत कम प्रसिद्ध फूलों की एक और घाटी उत्तराखंड राज्य में उत्तरकाशी जनपद के मौरी विकास खंड स्थित टांस घाटी में है जो हर की दून के नाम से पर्यटकों के बीच लोकप्रिय होती जा रही है। यहां की खूबसूरती के आप मुरीद हो जाएंगे।

गावी गावी केरला के इडूक्की जिले में पड़ता है। ये पेरियार टाइगर रिजर्व का पार्ट है इसलिए यहां पर आना थोड़ा मुश्किल होता है। यहां पर आने से पहले परमिशन की जरुरत पड़ती है जो फोरेस्ट डिपार्टमेंट देते हैं। शहर की भागदौड़ से दूर ये जगह आपको अलग सा सुकून देगी।

उनाकोटी उनाकोटी के पहाड़ों पर की गई नक्काशी यहां के खूबसूरत नजारों में से एक है। यहां के खूबसूरत झरने आपका मन मोह लेंगी और एक बार को आपके अंदर ये फीलिंग जरूर आएगी कि आप यहीं पर बस जाएं। उनाकोटी त्रिपुरा का एक खूबसूरत शहर है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com