भारी विरोध के बाद झुकीं CM वसुंधरा राजे और फरार नीरव मोदी की सीनाजोरी...

भारी विरोध के बाद झुकीं CM वसुंधरा राजे और फरार नीरव मोदी की सीनाजोरी…

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे ने विवादास्पद ‘दंड विधियां संशोधन विधेयक’ को खत्म करने का फैसला लिया है. इस बिल से विवादित बिल को लेकर सड़क से सदन तक विरोध हो रहा था. कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने हाईकोर्ट में बिल के खिलाफ सात याचिकाएं लगाई थीं. हालांकि, 4 दिसंबर को अध्यादेश स्वत: समाप्त हो गया था. लेकिन बिल के प्रवर समिति में होने के कारण सरकार को विरोध झेलना पड़ रहा था. इस वजह से सीएम वसुंधरा राजे ने इसके औपचारिक वापसी का ऐलान कर दिया. वहीं देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी के मुख्य कर्ताधर्ता नीरव मोदी ने सीनाजोरी दिखाते ही पीएनबी को लिखे खत में लिखा कि इस पूरे मामले का खुलासा करने के बाद अब बैंक ने अपने लिए वसूली के सभी रास्ते बंद कर लिए हैं.भारी विरोध के बाद झुकीं CM वसुंधरा राजे और फरार नीरव मोदी की सीनाजोरी...

आलोचनाओं और विरोध के बाद राजस्थान विधानसभा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने विवादास्पद ‘दंड विधियां संशोधन विधेयक’ को सदन की प्रवर समिति से वापस लेने की घोषणा की है. विवादास्पद दंड विधियां संशोधन विधेयक को लेकर विपक्ष सहित कई जनसंगठनों ने सरकार पर तीखे प्रहार किये थे. सदन में वसुंधरा राजे द्वारा पेश बजट पर चर्चा का जवाब के दौरान कहा कि जिस विधेयक को हमने प्रवर समिति को भेजा और अध्यादेश की अवधि समाप्त हो गयी. फिर भी हम इसे प्रवर समिति से वापस ले रहें है.

देश के बैंकिंग इतिहास की सबसे बड़ी बैंक धोखाधड़ी के मुख्य कर्ताधर्ता नीरव मोदी ने कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने मामले को सार्वजनिक कर उससे बकाया वसूलने के सारे रास्ते बंद कर लिए हैं. इसके साथ ही मोदी का दावा है कि पीएनबी का उसकी कंपनियों पर बकाया बैंक द्वारा बताई गई राशि से बेहद कम है. पीएनबी प्रबंधन को 15/16 फरवरी को लिखे एक पत्र में मोदी ने कहा कि उसकी कंपनियों पर बैंक का बकाया 5,000 करोड़ रुपये से कम है.

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की कारोबारी विक्रम कोठारी के कानपुर स्थित घर पर 20 घंटे से ज्यादा समय से डेरा जमाए हुए है. सोमवार तड़के कोठारी के कानपुर स्थित आवास संतुष्टि में जांच के लिए पहुंची सीबीआई की टीम मंगलवार तक मौजूद है. सीबीआई की टीम पूरे घर को अपने कब्जे में लेकर तलाशी और परिवार वालों से पूछताछ में जुटी है. आरोप है कि विक्रम कोठारी ने बैंक कर्ज में 3695 करोड़ रुपये की हेराफेरी की है.

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने क्लर्क भर्ती में सुप्रीम कोर्ट आदेशों का उल्लंघन किया है. एसबीआई ने भर्ती परीक्षा में किसी विषय में शून्य नंबर लाने वालों को भी क्लर्क की नौकरी देने का फैसला लिया है. एसबीआई ऐसे अभ्यर्थियों को भी क्लर्क भर्ती करने जा रहा है जो प्रश्न पत्र के हर सेक्शन में न्यूनतम मार्क्स के क्राइटीरिया को पूरा नहीं पाएंगे.

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में जलालपुर खतरी बांगेर गांव स्थित एक स्कूल का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां पर एक टीचर ने पूरी क्लास के सामने एक छात्रा के कपड़े उतरवा दिए. मामले में शिकायत मिलने के बाद महिला पुलिस थाने में केस दर्ज कर लिया गया. केस को गंभीरता से लेते हुए तुरंत कार्रवाई की गई और आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया गया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को भ्रष्टाचार को लेकर कर्नाटक की सिद्धरमैया सरकार पर हमला बोला और कहा कि उनके शासन में ‘‘हर रोज’’ नए घोटाले तथा भ्रष्टाचार के आरोप सामने आ रहे हैं.  मोदी ने यहां भाजपा की एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हाल में जब उन्होंने सिद्धरमैया सरकार पर ’10 प्रतिशत कमीशन’ का आरोप लगाया तो उन्हें बहुत से लोगों के फोन आए जिन्होंने कहा कि उनके पास सही सूचना नहीं है और दावा किया कि यह कमीशन कहीं ज्यादा है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोमवार को कर्नाटक में रेल की सवारी का आनंद लिया. उन्होंने ट्रेन में सफर कर रहे अन्य यात्रियों से मुलाकात की और यात्रा के दौरान होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा. रेल मंत्री को अपने बीच पाकर यात्रियों ने भी उन्हें अपने-अपने अनुभव साझा किए. पीयूष गोयल ने ट्रेन में काम करने वाले स्टॉफ से भी मुलाकात की.

फिल्‍म ‘वीरे दे वेडिंग’ के गाने ‘हट जा ताऊ’, जिसमें हरियाणवी डांसर सपना चौधरी नजर आ रही हैं, पर एक हरियाणवी गायक ने करोड़ों का जुर्माना लगा दिया है. इस फिल्‍म में प्रसिद्ध गाने ‘हट जा ताऊ पाछे ने…’ को रीमेक किया गया है. विकास कुमार ने इस गाने के फिल्‍म में इस्‍तेमाल किए जाने पर इस फिल्‍म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भेजा है. विकास कुमार का कहना है कि यह गाना उनके द्वारा सबसे पहले गाया गया और फिल्‍म में उनकी इजाजत के बिना इसका इस्‍तेमाल किया गया है.

पटना के मसौढ़ी के पास कल (सोमवार) देर शाम एक बरातियों से भरी बस 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. हादसे में करीब 8 लोगों के मारे जाने की खबर है. वहीं 36 लोग घायल बताए जा रहे हैं. सभी को नालंदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. जानकारी के मुताबिक बस में कम से कम 50 लोग सवार थे. गंभीर रूप से घायल 12 लोगों को पटना के पीएमसीएच रैफर किया गया है.

एक प्रमुख संसदीय समिति ने राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गय्यूम के आपातकाल को बढ़ाने के आग्रह को स्वीकार कर लिया. इसके बाद संकटग्रस्त मालदीव में सोमवार को आपातकाल और 30 दिन के लिए बढ़ा दिया गया. राष्ट्रपति यामीन ने पीपल्स मजलिस (संसद) में आपातकाल की अवधि बढ़ाने का अनुरोध किया था, जिसे पीपल्स मजलिस की राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक के दौरान मंजूरी प्रदान कर दी गई.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com