भारी बारिश की संभावना देश के इन हिस्सों में, जानिए अपने राज्य का हाल

भारतीय मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार आज मेघालय, असम में भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पुर्वानुमान के अनुसार, कुछ और हिस्सों जैसे सिक्किम, पश्चिम बंगाल, तटीय कर्नाटक में भी पूरे दिन बारिश हो सकती है। देश की राजधानी दिल्ली में मौसम साफ रहेगा इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री रहेगा। 

आईएमडी ने अपने  भारतीय मौसम चेतावनी बुलेटिन में कहा है कि छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र, मराठावाड़ा, तमिलनाडु, पुदुचेरी, कराईकल और केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने की संभावना है। तेज हवाओं (गति 30-40 किमी प्रति घंटे से 50 किलोमीटर प्रति घंटे तक) तक पहुंचने के साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर महाराष्ट्र तट के साथ  बंद होने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान पूर्व-मध्य और इससे सटे दक्षिण-पूर्व अरब सागर और लक्षद्वीप क्षेत्र में समुद्र की स्थिति बहुत थोड़ी खराब होने की संभावना है।

यह पूर्व-मध्य अरब सागर के साथ-साथ दक्षिण महाराष्ट्र, गोवा, उत्तर कर्नाटक के तट पर और ऊपर और मध्य-पूर्वी अरब सागर के ऊपर और उबड़-खाबड़ और उत्तरी महाराष्ट्र तट पर और ऊपर और ऊपर और खराब होने की संभावना है। मौसम विभाग ने मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर-पूर्व अरब सागर और उसके साथ-साथ दक्षिण गुजरात-महाराष्ट्र-गोवा-कर्नाटक तटों और उससे सटे पूर्व-मध्य अरब सागर में नहीं जाने की सलाह दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com