भारत में लॉन्च हुई BS6 इंजन के साथ TVS Apache RTR 160 जाने इसकी कीमत और फीचर्स

टीवीएस मोटर ने अपनी नई Apache RTR 160 बाइक को BS6 इंजन के साथ पेश किया है. BS4 मॉडल के मुकाबले नई बाइक का BS6 वेरियंट करीब 6,000 रुपये महंगा है. जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में-

कीमत

नई Apache RTR 160 के रियर ड्रम वेरियंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 93,500 रुपये रखी है, जबकि इसके रियर डिस्क वेरियंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 96,500 रुपये रखी है. इस नई बाइक में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम को शामिल किया है, जिसे रेस ट्यून्ड-FI/RT-Fi टेक्नॉलजी नाम दिया गया है.

ज्यादा पावरफुल इंजन

बाइक में 159.7cc का सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है जो 15.5bhp का पावर और 13.9Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है. पावर और टॉर्क के मामले में यह इंजन BS4 वर्जन से ज्यादा दमदार है, बाइक के BS4 वर्जन में 14.9bhp की पावर और 13.03Nm का टॉर्क मिलता था. कंपनी के मुताबिक यह नया BS6 इंजन लो-स्पीड में बेहतर और स्मूथ राइड देगा, साथ ही इसमें कंट्रोल राइड भी मिलेगी.

नए बॉडी ग्राफिक्स

BS6 इंजन के अलावा नई Apache RTR 160 में नए बॉडी ग्राफिक्स भी लगाए हैं, जिससे बाइक ज्यादा स्पोर्टी लगती है. बाइक मैट ब्लू, टी ग्रे, पर्ल वाइट, मैट रेड, ग्लॉस रेड और ग्लॉस ब्लैक कलर में मिलेगी.

सेफ्टी फीचर्स

नई Apache RTR 160 के फ्रंट डिस्क ब्रेक, सिंगल-चैनल ABS, टेलिस्कोपिक फोर्क और मोनो-शॉक यूनिट जैसे फीचर्स मिलते हैं. पहले की तुलना में यह बाइक अब ज्यादा बेहतर हुई है. ग्राहकों की जरूरत के हिसाब से इसमें कई अच्छे फीचर्स देखने को मिलते हैं.

BS6 Star City Plus हुई लॉन्च

TVS ने अपनी एंट्री लेवल बाइक Star City Plus को BS6 इंजन के साथ पेश किया है. बाइक की बिक्री शुरू हो चुकी है. नई TVS Star City Plus को दो वेरियंट्स में उतरा गया है, जिसमें मोनोटोन और ड्यूल टोन कलर्स मिलते हैं. इसके मोनोटोन वेरिएंट की कीमत 62,034 रुपये और ड्यूल टोन वेरिएंट की कीमत 62,534 रुपये रखी है. ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं. BS4 वेरियंट के मुकाबले BS6 वेरियंट की कीमत करीब 8,532 रुपये ज्यादा है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com