भारत में कोरोना पॉजिटिव मरीजो की संख्या 74,281 पहुची: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3525 नए मामले सामने आए हैं और 122 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 74,281 हो गई है, जिनमें 47,480 सक्रिय हैं, 24,386 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2415 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, आज राजस्थान में 87 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे कुल 169 लोग सिक्किम लौट आए हैं।

इसके साथ ही राज्य में अब तक लौटने वालों की संख्या 1,122 हो गई है। एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि इन निवासियों को मंगलवार को पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी से सरकारी बसों में लाया गया।

उन्होंने बताया कि 106 लोग रंगपो जांच चौकी से और 66 मेल्ली प्रवेश केन्द्र से आए। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इन लोगों को पृथक केंद्रों में भेजे जाने से पहले उनकी जांच की। सिक्किम में अभी तक कोरोना वायरस का कोई मामला सामने नहीं आया है।

ओडिशा स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना पॉजिटिव के 101 नए मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके बाद राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 538 हो गई है। जिसमें से 419 सक्रिय हैं, 116 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और तीन लोगों की मौत हो गई है।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में आज सुबह नौ बजे तक 87 नए कोरोना पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

इसके बाद राज्य में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4213 हो गई है और मृतकों का संख्या 117 है। आज राज्य में कोई भी मौत नहीं हुई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com