भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध हुआ Gemini App

Google ने भारत में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए Gemini App का रोल आउट शुरू कर दिया है। यह एप फिलहाल सिर्फ एंड्रॉइड यूजर्स के लिए हैं। iOS के लिए डेडिकेटेड एप उपलब्ध नहीं है। हालांकि iPhone यूजर्स Google App के टॉप में एक टॉगल के जरिए Gemini के फीचर्स को यूज कर पाएंगे।

गूगल ने 8 फरवरी को Gemini का एप लॉन्च किया था, जिसे तब केवल अमेरिकी यूजर्स के लिए पेश किया गया था। अब इस एप को भारत समेत 150 देशों में उपलब्ध करवा दिया गया है।

Gemini mobile app इन भाषाओं में उपलब्ध 

Google के सपोर्ट पेज के अनुसार,Gemini mobile app अब अंग्रेजी, कोरियाई और जापानी भाषाओं में उपलब्ध है और इसे 150 से अधिक देशों और क्षेत्रों में विस्तारित किया जा रहा है। इन देशों की पूरी लिस्ट Google के सपोर्ट पेज पर उपलब्ध है। 

iPhone यूजर्स के पास इस समय एक डेडिकटेड ऐप नहीं है, लेकिन वे Google App के माध्यम से जेमिनी की I Capabilities का उपयोग कर सकते हैं। इसमें अब टॉप राइट की ओर एक टॉगल बटन दिया गया है, जो चैटबॉट तक पहुंच की अनुमति देता है।

केवल इन स्मार्टफोन में करेगा काम

Gemini App के लिए कम से कम 4GB रैम वाला स्मार्टफोन आवश्यक है। इसमें Android 12 या Google के ऑपरेटिंग सिस्टम का नया वर्जन भी होना चाहिए। इसी तरह, जेमिनी टॉगल iOS 16 और नए संस्करण चलाने वाले iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह AI Service केवल अंग्रेजी, जापानी और कोरियाई भाषा में उपलब्ध होगी।

लॉग-इन कैसे करें? 

एप को यूज करने के लिए यूजर्स को अपने पर्सनल गूगल अकाउंट या वर्कस्पेस अकाउंट में साइन इन करना पड़ेगा। अगर आपके फोन में अभी तक से फीचर नहीं आ रहा है, तो आपको थोड़ा  सा इंतजार करना पड़ेगा। आपको बता दें कि इसे 15 फरवरी यानी गुरुवार को ग्लोबली रोलआउट किया गया है और कुछ और दिनों तक इसके जारी रहने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com