भारत दौरे से पहले साउथ अफ्रीका टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए

मेजबान साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच शनिवार 29 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इसके बाद प्रोटियाज टीम भारत दौरे पर आएगी, जहां दोनों देशों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं, इन दोनों सीरीजों से पहले साउथ अफ्रीकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाड़ा चोट के कारण टीम से बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका की टीम की गेंदबाज की रीढ़ की हड्डी कहे जाने वाले तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ऑस्ट्रेलिया और भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

रबाडा की मांसपेशियों में खिंचाव है, जिस वजह वे साउथ अफ्रीका की वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। रबाडा को ये चोट हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान लगी थी।

दाएं हाथ के गेंदबाज कगिसो रबाड़ा इस चोट के कारण चार सप्ताह (करीब एक महीना) तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। हालांकि, आइपीएल के अगले सीजन से पहले वे फिट हो जाएंगे, ऐसे में दिल्ली कैपिटल्स की टीम को सोचने की जरूरत नहीं है।

उधर, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू होगी, जिसका दूसरा मैच 15 मार्च और तीसरा यानी आखिरी मैच 18 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उनके रिप्लेसमेंट का नाम उजागर नहीं किया है, जबकि भारत के खिलाफ अभी टीम चुनी जानी है।

रबाडा की चोट पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के चीफ मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर Shuaib Manjra ने कहा है, “कगिसो रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आया था।

उनकी चोट को मेडिकल टीम देख रही है। रबाडा को कम से कम चार सप्ताह इस चोट को ठीक करने में लगेंगे। इस दौरान वे आराम करेंगे।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com