भारत के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने टीम के डायरेक्टर के तौर पर इनॉक एनक्वे का चयन…

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम से टीम के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन की विदाई हो गई थी. इसके बाद अब आगामी भारत के दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ने टीम के डायरेक्टर के तौर पर इनॉक एनक्वे का चयन किया है. 15 सितम्बर से शुरु होने वाली टी20 और टेस्ट सीरीज़ के लिए टीम के साथ अब लायन्स और गॉटेन्गस के बल्लेबाज़ अनुभव होगा.

इनॉक एनक्वे पर टीम के लिए मुख्य कोच और टीम की ज़रूरतों की जिम्मेदारी एक साथ होगी. विश्वकप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से दक्षिण अफ्रीकी मैनेजमेंट गिब्सन के स्थान पर कोच की तलाश में था. जो कि इनॉक एनक्वे पर जाकर पूरी हुई है, हालांकि उन्हें अभी पूरी तरह से कोच पद की जिम्मेदारी नहीं दी गई है और वो टीम डायरेक्टर के रूप में भारत आएंगे.

36 वर्षीय एनक्वे ने अपने सात साल लंबे फर्स्ट क्लास करियर में 1768 रन बनाए हैं, साथ ही उन्होंने 29 विकेट भी अपने नाम किए हैं. इनॉक एनक्वे की कोचिंग में ही लायन्स की टीम ने साल 2018-19 में चार दिवसीय फ्रेंचाइज़ सीरीज़ का खिताब भी जीता. उनकी कोचिंग में ही जूज़ी स्टार्स ने मज़ांसी सुपर लीग का खिताब अपने नाम किया था.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने आगामी भारत दौरे के लिए इनॉक एनक्वे को टीम का अंतरिम डायरेक्टर नियुक्त किया है. एनक्वे अब ओटिस गिब्सन की जगह लेंगे, जिन्हें टीम के मुख्य कोच पद से हटा दिया गया था. भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन टी-20 और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी.

एनक्वे ने अपनी इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर और कहा, “मैं इस नई चुनौती का सामना करने के लिए बेहद उत्साहित हूं और खिलाड़ियों तथा कोचिंग स्टाफ से मिलने को उत्सुक हूं.”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com