भारत की ये 4 जगह बिल्कुल है विदेशो की तरह, ले यहाँ पर घूमने का मज़ा

घूमने जाने के लिए विदेश जाने का विचार हर किसी के मन में रहता है। हर कोई यूरोप, लन्दन जाने के बारे में सोचता है, लेकिन क्या आप जानते है कि भारत में ऐसी कई जगह है जो बेहद ही खूबसूरत है। जहाँ जाकर आपको ऐसा ही लगेगा की आप विदेश में घूम रहे है। इन जगहों पर घूम लेने के बाद आपका विदेश जाने का मन ही नही करेगा। तो आइये जानते है इन बेहतरीन जगहों के बारे में जो लगती है विदेशों की तरह।

* अहमदनगर, निगहोज पॉटहोल्‍स

पूणे-अहमदाबाद रोड के पास मौजूद यह टूरिस्ट प्वॉइंट देखने के बाद आपका मन कहीं और जाने को नहीं करेगा। यहां मौजूद कुकड़ी नदी पर बने नेचुरल पॉटहॉल्‍स की खूबसूरती देखने लायक है। इसके अलावा बसाल्‍ट रॉक्‍स पर बने कर्व्‍स और बीच से बहता पानी का नजारा भी बहुत लाजवाब है।

* उदुपी, मारावंथे

अगर आप कर्नाटक एक्‍सप्‍लोर करना चाहते हैं तो आपको उदुपी जरूर जाना चाहिए। यहां आप विशाल अरब सागर, हिल प्वॉइंट्स और सुपरनिका नदी में बोटिंग का मजा ले सकते हैं।

* जामनगर, नरारा मरीन नैशनल पार्क

गुजरात के जामनगर स्थित नरारा मरीन नैशनल पार्क में एक बेहद अद्भुत नजारा देखने को मिलता है। गल्‍फ ऑफ कच्‍छ के पास मौजूद इस पार्क में सी कोरल पानी की सतह पर ही दिख जाते हैं। इसके साथ ही यहां पर खूबसूरत समुद्री जीवों को भी देखा जा सकता है।

* जबलपुर, भेड़ाघाट

आपने संगमरमर से बनी इमारतें तो बहुत देखी होंगी लेकिन यहां आपको संगमरमर के सफेद चमकते पहाड़ देखने को मिलेंगे। इसके अलावा यहां एक धुआंधार वॉटर फॉल भी है, जिसे देखकर आप मन भी खुश हो जाएगा। आप चाहें तो संगमरमर के पहाड़ों के बीच से बहती नर्मदा नदी में बोटिंग का मजा भी ले सकते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com